स्मृति ईरानी का सरकारी स्कूल की जमीन पर कब्जा शर्मनाक : कांग्रेस

स्मृति ईरानी का सरकारी स्कूल की जमीन पर कब्जा शर्मनाक : कांग्रेस

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी का उमरिया जिले में व्यावसायिक उपयोग के लिए जमीन खरीदना और उसके अलावा सरकारी स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर लेना शर्मनाक कृत्य है. सिंह ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य को दिल्ली के भाजपा नेताओं का चारागाह बना दिया है. ये नेता मुख्यमंत्री की राजनीतिक मजबूरियों का फायदा उठा रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि व्यापम जैसे घोटालों में संलिप्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद को बचाने और प्रधानमंत्री के करीबी भाजपा नेताओं को उपकृत करने में लगे हैं. इसके लिए वे सारे नियम-कायदे ताक पर रखकर सरकारी मदद कर रहे हैं. उन्होंने स्मृति ईरानी के राजनीतिक कद को देखते हुए उन्हें केवल जमीन आवंटित नहीं की है, बल्कि उन्हें स्कूल की जमीन पर भी कब्जा करने की खुली छूट दे दी.

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री एक ओर 'स्वर्णिम मध्यप्रदेश विकसित मध्यप्रदेश' बनाने का दावा कर रहे हैं और दूसरी ओर अपने आकाओं को प्रदेश में खुली लूट करने की छूट दे रहे हैं. ज्ञात हो कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के पति जुबिन फरदून ईरानी की कंपनी ने उमरिया जिले में एक जमीन खरीदी है. आरोप लगा है कि जुबिन ने उस जमीन से लगती सरकारी स्कूल की जमीन पर भी कब्जा कर जबरन लोहे की फेंसिंग लगवा दी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com