NDTV Khabar

Triple Talaq: तीन तलाक पर कांग्रेस का बड़ा बयान, पार्टी सत्ता में आई तो करेंगे यह काम

तीन तलाक कानून (Triple Talaq Law) को लेकर कांग्रेस (Congress) की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. तीन तलाक पर कांग्रेस पार्टी का बड़ा बयान
  2. 'सत्ता में आए तो खत्म करेंगे ट्रिपल तलाक कानून'
  3. कहा- यह कानून मुस्लिम पुरुषों को जेल भेजने की साजिश
नई दिल्ली:

तीन तलाक कानून (Triple Talaq Law) को लेकर कांग्रेस (Congress) की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है. कांग्रेस के अल्पसंख्यक महाधिवेशन में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने कहा, 'अगर हमारी सरकार आई, तो नरेंद्र मोदी सरकार के लाए ट्रिपल तलाक कानून (Triple Talaq) को खत्म कर देंगे..." उन्‍होंने यह भी कहा कि ये कानून मुस्लिम पुरुषों को जेल में भेजने की एक साजिश है. इस सम्‍मेलन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी समेत अन्‍य कार्यकर्ता भी मौजूद थे. बाता दें कि बीजेपी लगातार यह आरोप लगाती आ रही है कि कांग्रेस तीन तलाक अध्‍यादेश के खिलाफ रही है.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा में विपक्ष के बहुमत के आगे तीन तलाक बिल फिर अटका, जानिए- किस बात पर है विरोध


 

 

इससे पहले कार्यक्रम में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी और बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस (RSS) संघ प्रमुख मोहन भागवत पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी भी देश के पीएम को तोड़ने वाला नहीं, जोड़ने वाला होना चाहिए, नहीं तो ऐसे पीएम को हटा देना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस नागपुर से देश चलाना चाहता है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला और एक बार फिर से डिबेट करने की चुनौती दी. राहुल गांधी ने कहा कि 'मोदी जी से मेरी बहस करा दो, भाग जाएंगे, वह डरपोक आदमी हैं''.

यह भी पढ़ें: Triple Talaq Bill पर NDA के साथ नहीं जेडीयू, BJP ने वोट बैंक की राजनीति बताया तो कांग्रेस ने ली चुटकी

राहुल गांधी ने कहा कि आप नरेंद्र मोदी का चेहरा ध्यान से देखेंगे तो दिखेगा कि उनके चेहरे पर घबराहट है. नरेंद्र मोदी जी को पता लग गया है कि देश को बांटकर, नफरत फैलाकर हिन्दुस्तान पर राज नहीं कि जा सकता. हिन्दुस्तान के प्रधानमंत्री को देश को जोड़ने का काम कर करना चाहिए, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए. पांच साल पहले कहा जाता था कि नरेंद्र मोदी जी की 56 इंच की छाती है, 15 साल राज करेंगे. आज कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा की धज्जियां उड़ा दी हैं. चाहे किसान की बात हो, मजदूर की बात हो, गरीब की बात हो, करप्शन की बात हो, जहां भी आप देखेंगे मोदी जी की सच्चाई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश को बताई है. 2019 में नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस को कांग्रेस हराने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: ट्रिपल तलाक बिल से बहुत लोगों का जीवन प्रभावित होगा, पहले सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाए : कांग्रेस

बता दें कि तीन तलाक बिल पर आम सहमति नहीं बन पाने के बाद 11 जनवरी को मोदी सरकार ने बड़ा दांव चला था. केंद्र सरकार ने इससे जुड़े अध्यादेश को मंजूरी दे दी थी. पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई. बता दें कि तीन तलाक को अपराध करार दिए जाने वाले अध्यादेश की मियाद 22 जनवरी को खत्म हो रही थी. संसद के तकालीन सत्र में तीन तलाक से जुड़े बिल को पास कराने की कोशिश की गई थी. लेकिन राज्यसभा में विपक्ष ने इसे पास नहीं होने दिया था. विपक्ष का तर्क था कि सरकार ने जल्दबाजी में इसे पेश किया था, इस पर सभी दलों की आम सहमति नहीं बन पाई थी.

यह भी पढ़ें: मायके से ससुराल पहुंचने में हुई 10 मिनट की देरी तो पति ने फोन पर ही दे डाला 'ट्रिपल तलाक'

टिप्पणियां

इससे पहले संसद के शीत सत्र में भी राजनीतिक गतिरोध की वजह से तीन तलाक बिल राज्यसभा में लटक गया था. राज्यसभा में बहुमत के अभाव में सरकार इस बिल को आगे नहीं बढ़ा पाई थी. विपक्ष बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजने की अपनी मांग पर अड़ा रहा. 31 जनवरी को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पारित कराने की सरकार की कोशिश नाकाम हो गई थी. विपक्ष तीन तलाक बिल में बड़े बदलाव की मांग कर रहा था और सदन में चर्चा से पहले सेलेक्ट कमेटी की मांग पर डटा रहा. जबकि सरकार ने विपक्ष की मांग खारिज कर दी थी. राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता आनंद शर्मा ने सरकार पर एक संवेदनशील मसले पर राजनीति करने का आरोप लगाया था, जबकि सरकार ने कहा था कि विपक्ष इस बात से डर गया है कि ये कानून बनने से मुस्लिम महिलाएं मोदी सरकार का समर्थन करेंगी.

VIDEO: तीन तलाक बिल पर तकरार, राज्यसभा में नहीं किया जा सका पेश


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement