NDTV Khabar

जीएसटी लागू होते ही कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का पीएम नरेंद्र मोदी पर यह ताजा हमला

उन्होंने इस बार यह हमला पीएम मोदी (PM  Narendra Modi) पर जीएसटी के मुद्दे को लेकर किया है.

2566 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीएसटी लागू होते ही कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का पीएम नरेंद्र मोदी पर यह ताजा हमला

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने GST मुद्दे पर ताजा बयान दिया है.

खास बातें

  1. बीती रात देश में एकल कर प्रणाली जीएसटी लागू की गई है.
  2. संसद के सेंट्र्ल हॉल में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित था.
  3. कांग्रेस पार्टी ने इस कार्यक्रम का विरोध किया.
नई दिल्ली: एक बार फिर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) अकसर अपने बयानों के चलते विवादों में रहते रहे हैं और खबरों की सुर्खियों में भी छाए रहे हैं. उन्होंने इस बार यह हमला पीएम मोदी (PM  Narendra Modi) पर जीएसटी के मुद्दे को लेकर किया है.  उन्होंने कहा है कि यह बड़ा ही आश्चर्यपूर्वक है कि मोदी जीएसटी को सपोर्ट कर रहे हैं जिसका वह पुरजोर विरोध करते रहे हैं. यह दर्शाता है कि उनमें दूरदृष्टि की कमी है. 

कांग्रेस नेता ने जीएसटी (GST) के लागू होने पर कहा कि आज से बहुत ही उलझन भरा और बेहद बुरे ढंग से डिजाइन किया गया जीएसटी लागू हो गया है. बता दें कि रात 12 बजे जीएसटी के लॉन्च के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जीएसटी का मतलब गुड एंड सिंपल टैक्स भी समझा जा सकता है.  दिग्विजय सिंह ने कहा कि जीएसटी सबसे जटिल टैक्स प्रणाली है और मोदी जी कह रहे हैं कि जीएसटी का मतलब है गुड एंड सिंपल टैक्स. इसी के साथ उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भगवान भला करे भारत का.
 

इसके साथ ही उन्होंने वित्तमंत्री से यह अपेक्षा की है कि वह जल्द से जल्द जीएसटी काउंसिल की बैठक बुलाकर विवादित मुद्दों का समाधान खोजें. 
 

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने यह भी मांग की कि जल्द से जल्द टेक्सटाइल सेक्टर से जीएसटी को समाप्त किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस सेक्टर में खेती के बाद सबसे ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता है. 
 

साथ ही उनका मानना है कि आखिरकार हमें जीएसटी में एक ही दर की ओर जाना होगा और करदाता के लिए टैक्स नियमों का सरलीकरण की ओर भी कदम बढ़ाने होंगे. दिग्विजय सिंह की राय में पहले वाली प्रणाली बेहतर थी. 
 
उल्लेखनीय है कि बीती रात 12 बजे से देश में जीएसटी लागू हो गई है. इसके लिए देश की संसद के सेंट्रल हॉल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement