NDTV Khabar

कांग्रेस करेगी राज्य मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन, महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारे जाने का मामला

महात्मा गांधी के पुतले को अखिल भारतीय हिंदू महासभा के नेताओं ने मारी थी गोली, अब कांग्रेस देश भर में करेगी प्रदर्शन.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस करेगी राज्य मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन, महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारे जाने का मामला

अलीगढ़ में 30 जनवरी को महात्मा गांधी की प्रतिमा को हिंदू महासभा की नेता ने मारी थी गोली.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन
  2. अलीगढ़ में महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने का मामला
  3. सोमवार को राज्य मुख्यालयों पर सुबह दस बजे से होगा विरोध प्रदर्शन
नई दिल्ली:

कांग्रेस सोमवार को राज्य मुख्यालयों पर राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. सुबह दस बजे पार्टी कार्यकर्ता राज्य मुख्यालयों पर एकत्र होकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा की उस हरकत का विरोध करेंगे, जिसमें महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने के साथ नाथूराम गोडसे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया था. यह घटना अलीगढ़ में हिंदू महासभा की नेता ने अंजाम दिया था.सोशल साइट पर वीडियो और तस्वीरें सामने आने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. रिपोर्ट में कहा गया  है कि कुछ पुलिसकर्मी जब गश्त पर थे तो उन्होंने देखा कि कुछ लोगों ने गांधी जी की तस्वीर को गोली मारी हैं. जिस पुलते को गोली मारी गई, उसमें खून जैसे रंग का तरल पदार्थ रखा हुआ था, जब उसे गोली मारी गई तो वह खून उसमें से बहने लगा. पुलिस ने बताया कि जब वह उन लोगों को पड़कने गई तो वे वहां से भाग गए. 

यह भी पढ़ें- हिंदू महासभा के नेताओं ने महात्मा गांधी के पुतले को मारी गोली, फिर पेट्रोल छिड़कर फूंका, लगाए 'गोडसे जिंदाबाद' के नारे, VIDEO


 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, जब महात्मा गांधी को देशभर में श्रद्धांजलि दी जा रही थी, तब अलीगढ़ में हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन ने ऐसी हरकत की जिससे पूरा देश सन्न रह गया. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) के कुछ कार्यकर्ताओं ने एक शर्मनाक हरकत की. उन्होंने महात्मा गांधी के पुतले पर तीन गोलियां मारीं, पेट्रोल छिड़कर पुतले को फूंका और मिठाई बांटी. इतना ही नहीं इस दौरान 'गोडसे जिंदाबाद' के नारे भी लगाए गए. इस घटना के बाद पूजा और उनके पति अशोक पांडे सहित नौ लोगों का नाम पुलिस ने केस दर्ज किया. घटना के बाद पूजा शकुन ने मीडिया को बताया कि उसके संगठन ने हत्या की 'रिक्रिएशन' करके नई परंपरा की शुरुआत की है. और अब दशहरा पर राक्षस राजा रावण के उन्मूलन के समान इसका अभ्यास किया जाएगा. नाथूराम गोडसे के सम्मान में हिंदू महासभा महात्मा गांधी पुण्यतिथि को शौर्य दिवस (शौर्य दिवस) के रूप में मनाती है. 

टिप्पणियां

वीडियो- अलीगढ़ः बापू की तस्वीर पर गोली चलाने का मामला, 5 आरोपी गिरफ्तार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement