NDTV Khabar

कांग्रेस अधिवेशन: राहुल गांधी को मिला CWC जिम्‍मा, अब करेंगे नई कार्यसमिति का गठन

दिल्‍ली में चल रहे कांग्रेस महाधिवेशन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस की नई कार्यसमिति के गठन के लिए सर्वसम्मति से अधिकृत किया गया है.

605 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस अधिवेशन: राहुल गांधी को मिला CWC जिम्‍मा, अब करेंगे नई कार्यसमिति का गठन

फाइल फोटो

खास बातें

  1. राहुल को नई कार्यसमिति के गठन के लिए सर्वसम्मति से अधिकृत किया
  2. कांग्रेस कार्यसमिति में 25 सदस्‍य होते हैं.
  3. 11 सदस्‍यों का चयन होता है और 12 का नॉमिनेशन किया जाता है.
नई दिल्ली: दिल्‍ली में चल रहे कांग्रेस महाधिवेशन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस की नई कार्यसमिति के गठन के लिए सर्वसम्मति से अधिकृत किया गया है. यानि अब कार्यसमिति में कौन-कौन से नेता शामिल होंगे इस फैसला राहुल गांधी करेंगे.

कांग्रेस महाधिवेशन: चिदंबरम बोले, मनमोहन सरकार ने 14 करोड़ लोगों की गरीबी से निकाला, BJP ने धकेला

कांग्रेस कार्यसमिति में 25 सदस्‍य होते हैं. इसमें एक खुद राहुल गांधी, दूसरी संसदीय दल की हैसियत से सोनिया गांधी और इनके अलावा कई और सदस्‍य होते हैं. कांग्रेस के संविधान के अनुसार, इनमें से 11 सदस्‍यों का चयन होता है और 12 का नॉमिनेशन किया जाता है. 

वहीं इससे पहले कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में सत्तारूढ़ भाजपा का नाम लिए बिना शनिवार को राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर देश में गुस्सा फैलाने तथा युवाओं एवं किसानों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से कोई दिशा नहीं मिल पाने का आरोप लगाते लगाया. उन्‍होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही देश को ​दिशा दे सकती है. 

कांग्रेस महाधिवेशन : मनमोहन सिंह ने कहा- मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था को कर डाला चौपट, 6 बड़ी बातें

टिप्पणियां
राहुल ने कहा, ' देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है. देश को बांटा जा रहा है. हिन्दुस्तान के एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाया जा रहा है.'  उन्होंने कहा कि हमारा काम जोड़ने का है. यह हाथ का निशान (कांग्रेस का चुनाव चिन्ह) ही देश को जोड़ सकता है. देश को आगे ले जा सकता है. राहुल ने कहा कि उन्होंने क​हा कि कांग्रेस के इस निशान की शक्ति आप पार्टी प्र​तिनिधियों के भीतर है. हम सबको, देश की जनता को मिलकर देश को जोड़ने का काम करना होगा.

आपको बता दें कि गांधी को 11 दिसंबर को निर्विरोध कांग्रेस प्रमुख चुना गया और उन्होंने 16 दिसंबर को अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement