राहुल ने जनता से लगवाए 'चौकीदार ही चोर है' के नारे, कहा- 56 इंच का सीना वाले PM लोकसभा में 1 मिनट भी नहीं आए

राजस्थान के जयपुर में किसान रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान के किसानों से कर्ज माफ़ करने का जो वादा किया था, वो पूरा किया. हम आगे भी किसानों के साथ मिलकर मेहनत से काम करेंगे.

राहुल ने जनता से लगवाए 'चौकीदार ही चोर है' के नारे, कहा- 56 इंच का सीना वाले PM लोकसभा में 1 मिनट भी नहीं आए

जयपुर में राहुल गांधी की रैली

खास बातें

  • जयपुर में राहुल गांधी ने साधा पीएम पर निशाना
  • कहा- राफेल में एक मिनट के लिए भी नहीं आए
  • 'जनता की अदालत में आएं पीएम नरेंद्र मोदी'
जयपुर:

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने राजस्थान के जयपुर (Jaipur) में रैली को संबोधित करते हुए जनता से'चौकीदार चोर है' (Chowkidar) के नारे लगवाए. उन्होंने कहा कि 56 इंच के सीने वालेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)एक मिनट भी लोकसभा में नहीं आए. लोकसभा में राफेल ( Rafale Deal) पर चर्चा हो रही थी और पीएम मोदी पंजाब की एक यूनिवर्सिटी में भाग गए, उन्होंने एक महिला निर्मला सीतारमण से कहा कि आप मेरी रक्षा कीजिए, मैं खुद की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं.

मैं कहना चाहता हूं कि मालिक जनता होती है, न भाजपा, न कांग्रेस, न पीएम और न ही सीएम मालिक हैं. जनता की अदालत में कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए, मोदी जी आप सामने आइए. कांग्रेस पार्टी अपनी बात रखेगी और आप अपनी रखिए. पीएम एक मिनट के लिए भी लोकसभा में नहीं आए. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने ढाई घंटे भाषण दिया और हमने उनके भाषण की धज्जियां उड़ा दीं. नरेंद्र मोदी जी एक मिनट के लिए भी अपना चेहरा न दिखा पाए.

कमिशनखोरों के दोस्त इकट्ठा हो चौकीदार को डराने का सपना देख रहे हैं, पर वो न सोता है और न डरता है- PM मोदी

भ्रष्टाचार की बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई के डायरेक्टर को पीएम मोदी ने रात के ढाई बजे इसलिए हटा दिया, क्योंकि वे राफेल मुद्दे पर जांच शुरू करने वाले थे. पूरा देश जानता है कि उन्होंने राफेल डील में अनिल अंबानी को हिन्दुस्तान के युवाओं का 30 हजार करोड़ रुपए दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई डायरेक्ट की बहाली कर दी. राफेल डील की जांच होनी चाहिए, जेपीसी बननी चाहिए. सरकार ने एचएएल को दूर करके अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए दिला दिए. फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट दिलाने का फैसला नरेंद्र मोदी ने किया था.

गोरक्षा की बात करने वालों को राहुल बजाज की फटकार: 95 फीसदी नेताओं ने गायों के लिए कुछ नहीं किया

प्रधानमंत्री को ललकारते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ कर दिया. अब आपको पूरे हिन्दुस्तान का कर्जा माफ करना होगा. कांग्रेस पार्टी आपको छोड़ने वाली नहीं हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि हम आपको तब तक नहीं सोने देंगे, जब तक आप पूरे हिन्दुस्तान के किसानों का कर्जा माफ न कर दें. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'चुनाव से पहले हमने कहा था कि हमारा पहला कदम किसानों का लोन माफ करना होगा. भाषण में मैंने कहा था कि आप दस तक गिन लो और दस दिनों के भीतर कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ करके अपना वादा पूरा किया.

राहुल गांधी बोले- राफेल की जांच करने वाले थे CBI चीफ, इसलिए उन्हें आधी रात को हटाया गया, अभी थोड़ा न्याय मिला

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप (किसान) टमाटर, आलू उगाते हैं. आपके खेतों के पास ही मेगा फूड पार्क और फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे. सबसे पहले किसान की शक्ति को पहचानना होगा. इस चुनाव ने पीएम नरेंद्र मोदी को हिन्दुस्तान के किसानों की शक्ति दिखा दी. अब हम दुनिया को बताना चाहते हैं कि भारत की सबसे बड़ी दौलत किसान हैं. वह पूरी दुनिया को भोजन दे सकता है. हम पूरी दुनिया को हिन्दुस्तान के किसानों की शक्ति दिखाना चाहते हैं. 

राफेल डील: राहुल गांधी का फिर पीएम मोदी पर हमला: HAL को खत्म कर अनिल अंबानी को गिफ्ट देना सरकार की रणनीति

हिन्दुस्तान के युवाओं से मैं कहना चाहता हूं आपको डरने की जरूरत नहीं है. मेक इन चाइना होगा या मेक इन इंडिया होगा. मोदी जी ने पांच साल वादे किए, किसानों की कर्ज माफी का वादा किया. हमने दो दिनों में कर्ज माफी कर दी और मोदी जी साढ़े चार साल में नहीं कर पाए. जहां भी जाते हैं कि रोजगार की बात करते हैं. थक गया है हिन्दुस्तान का युवा. आपने नोटबंदी की, जीएसटी लाए. हिन्दुस्तान के छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया. बैंक का पूरा पैसा अनिल अंबानी और मित्रों को दे दिया, 15 लोगों का कर्जा माफ कर दिया. लेकिन किसानों, युवाओँ और छोटे कारोबारियों को क्या दिया.

राफेल डील: राहुल गांधी ने फिर दी पीएम मोदी को बहस की चुनौती, कहा- चौकीदार लोकसभा में आने से डरते हैं, क्योंकि उन्होंने की है चोरी

VIDEO- राहुल गांधी बोले- राफेल की जांच करने वाले थे CBI चीफ, इसलिए उन्हें आधी रात को हटाया गया था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com