NDTV Khabar

राहुल गांधी बोले- बीजेपी में फर्जी डिग्रियां मंत्री पद पाने का शार्टकट रास्ता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जाली डिग्री में फंसे दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष अंकिव बसोया के मामले में बीजेपी पर निशाना साधा है. कहा है कि बीजेपी के डीएनए में फेक डिग्री है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी बोले- बीजेपी में फर्जी डिग्रियां मंत्री पद पाने का शार्टकट रास्ता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि फर्जी डिग्रियां मंत्री पद पाने का एक शार्टकट रास्ता है. राहुल ने मोदी, ईरानी और डूसू अध्यक्ष अंकिव बासोया के चित्रों के साथ 'फेक डिग्री इज इन बीजेपी डीएनए' शीर्षक लिखा है, और इसके साथ उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया है, "श्री छप्पन और उनके मंत्रियों ने छात्रों को दिखाया है कि भाजपा में मंत्रिमंडल का द्वारा फर्जी डिग्री दिखाकर शीघ्र खुलता है."

उल्लेखनीय है कि मोदी और ईरानी के स्नातक के रिकॉर्ड्स को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है. उन्होंने कहा, "शैक्षिक संस्थानों पर प्रहार और फर्जी डिग्री वालों को सत्ता पर बिठाना आरएसएस का पुराना सिद्धांत है. इसीलिए डीयू पर आरएसएस का फर्जिकल स्ट्राइक जारी है.गांधी ने ये ट्वीट ऐसे समय में किए हैं, जब बसोया ने दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के लिए तमिलनाडु के वेल्लोर स्थित तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय से फर्जी दस्तावेज जमा करने को लेकर एक विवाद पैदा हुआ है.कांग्रेस अध्यक्ष ने डुसू का नए सिरे से चुनाव कराने की पार्टी की छात्रा शाखा, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की मांग को दोहराया.बासोया को आरएसएस ने गुरुवार को अपनी छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी की सदस्यता से निलंबित कर दिया.

वीडियो- प्रधानमंत्री अब भाषणों में भ्रष्टाचार की बात नहीं करते : राहुल गांधी 


टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement