NDTV Khabar

राफेल का ठेका अकुशल व्यक्ति को देना प्रधानमंत्री का 'स्किल इंडिया' है: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा और आरोप लगाया कि एचएएल से 30 हजार करोड़ रुपये का ठेका लेकर एक 'अकुशल' व्यक्ति को देना ही प्रधानमंत्री का 'स्किल इंडिया' कार्यक्रम है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल का ठेका अकुशल व्यक्ति को देना प्रधानमंत्री का 'स्किल इंडिया' है: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने PM मोदी पर फिर निशाना साधा और आरोप लगाया है
  2. एचएएल से 30 हजार करोड़ रुपये का ठेका लेकर एक 'अकुशल' व्यक्ति को दिया
  3. यह प्रधानमंत्री का 'स्किल इंडिया' कार्यक्रम है
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा और आरोप लगाया कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) से 30 हजार करोड़ रुपये का ठेका लेकर एक 'अकुशल' व्यक्ति को देना ही प्रधानमंत्री का 'स्किल इंडिया' कार्यक्रम है. 

आप के सांसद संजय सिंह ने रक्षामंत्री को भेजी कानूनी नोटिस, राफेल मुद्दे पर कोर्ट जाने की दी चेतावनी

राहुल गांधी ने भारत में बेरोजगारी की स्थिति से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री का स्किल इंडिया कार्यक्रम. एचएएल से 30,000 करोड़ रुपये चुराना और एक ऐसे व्यक्ति को देना जिसके पास कोई कौशल नहीं है. इस बीच, करोड़ों कुशल नौजवान 20 वर्षों में सबसे उच्च स्तर की बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं.' कांग्रेस अध्यक्ष ने एक अमेरिकी समाचार पोर्टल की जो खबर शेयर की है उसमें कहा गया है कि भारत में बेरोजगारी की दर पिछले 20 वर्षों की अवधि में सबसे उच्च स्तर पर है. 

राफेल डील पर वायुसेना के उप प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- लोगों को ‘गलत जानकारी’ दी जा रही


राफेल डील पर UN में बोले फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों, ‘सौदे पर हस्ताक्षर के समय मैं पावर में नहीं था’
टिप्पणियां

दरअसल, गांधी और कांग्रेस पिछले कई महीनों से यह आरोप लगाते आ रहे हैं कि मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी दसाल्ट से 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का जो सौदा किया है, उसका मूल्य पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विमानों की दर को लेकर जो सहमति बनी थी उसकी तुलना में बहुत अधिक है. इससे सरकारी खजाने को हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. पार्टी ने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे को बदलवाया जिससे एचएएल से ठेका लेकर रिलायंस डिफेंस को दिया गया.    

VIDEO: राफेल डील से पाकिस्तान का क्या?
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement