NDTV Khabar

कांग्रेस 'मुसलमानों की पार्टी' विवाद के बीच राहुल गांधी का एक नया ट्वीट, कहा- ''मैं ही कांग्रेस हूं''

कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताने के विवाद के बीच राहुल गांधी ने एक नया ट्वीट किया है. उनका कहना है, कांग्रेस कतार में खड़े आख़िरी आदमी के साथ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस 'मुसलमानों की पार्टी' विवाद के बीच राहुल गांधी का एक नया ट्वीट, कहा- ''मैं ही कांग्रेस हूं''

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने एक नया ट्वीट किया है
  2. कांग्रेस कतार में खड़े आख़िरी आदमी के साथ है
  3. मैं सभी प्राणियों से प्यार करता हूं
नई दिल्ली:

कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताने के विवाद के बीच राहुल गांधी ने एक नया ट्वीट किया है. उनका कहना है, कांग्रेस कतार में खड़े आख़िरी आदमी के साथ है. आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ़्ते आजमगढ़ की एक रैली में पूछा था कि कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों पार्टी है या फिर मुस्लिम महिलाओं की भी. हालांकि राहुल से मिलने वाले मुस्लिम बुद्धिजीवियों के मुताबिक राहुल ने ऐसा कुछ नहीं कहा. 

राहुल गांधी के खिलाफ बोलने वाले BSP नेता को मायावती ने दिखाया बाहर का रास्ता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "मैं पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति के साथ खड़ा हूं, जो हाशिये पर धकेला गया है, दमित-पीड़ित है, अत्याचार का शिकार है. उनका धर्म, जाति और आस्था मेरे लिए मायने नहीं रखती. जो दर्द में हैं, उन्हें तलाशता हूं, और उन्हें सीने से लगाता हूं. मैं सभी प्राणियों से प्यार करता हूं. मैं ही कांग्रेस हूं."
 


कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी पर किसने क्‍या कहा, क्‍या है विवाद? 

वहीं उर्दू अखबार इंकलाब में कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चे के अध्यक्ष नदीम जावेद के हवाले से ये ख़बर छपी. खबर के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा अगर बीजेपी कहती है कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है तो ठीक है. कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है, क्योंकि मुसलमान कमज़ोर हैं और कांग्रेस हमेशा कमज़ोरों के साथ खड़ी रही है. इसी बयान के आधार पर बीजेपी बताने में लगी है कि राहुल ने कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताया है. नदीम जावेद का कहना है, इस बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है.

जब राहुल गांधी के 'कांग्रेस मुस्लिम पार्टी' वाले बयान पर नीतीश कुमार ने बोलने से किया इंकार

टिप्पणियां

गौरतलब है कि हाल ही में एक उर्दू दैनिक ने दावा किया था कि गांधी ने मुस्लिम समाज के बुद्धिजीवियों के साथ बैठक में कहा था कि ‘कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है.’ कांग्रेस ने इस खबर को ‘कोरी अफवाह’ करार दिया है और दावा किया है कि असल मुद्दों और ‘नरेंद्र मोदी सरकार की विफलताओं’ से ध्यान भटकाने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं.

VIDEO: हिंदू- मुसलमान के अलावा दूसरे मुद्दे कहां छूट गए?

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement