NDTV Khabar

रोहित वेमुला की मां ने विपक्ष को किया बेनकाब, राहुल गांधी को देश से मांगनी चाहिए माफी: पीयूष गोयल

कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने बीजेपी मुख्यालय से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान रोहित वेमुला के मामले पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि रोहित वेमुला की मां ने विपक्ष को बेनकाब किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोहित वेमुला की मां ने विपक्ष को किया बेनकाब, राहुल गांधी को देश से मांगनी चाहिए माफी: पीयूष गोयल

केन्‍द्रीय मंत्री पीयूष गोयल

खास बातें

  1. रोहित वेमुला की मां ने विपक्ष को बेनकाब किया
  2. राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए
  3. मुस्लिम लीग ने घर बनाने के लिए 20 लाख रुपये देने का वादा किया था
नई दिल्ली: कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने बीजेपी मुख्यालय से प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान रोहित वेमुला के मामले पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि रोहित वेमुला की मां ने विपक्ष को बेनकाब किया. साथ ही कहा कि राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. आपको बता दें कि रोहित वेमुला की मां ने आरोप लगाया था कि मुस्लिम लीग ने उनके परिवार को घर बनाने के लिए 20 लाख रुपये देने का वादा किया था लेकिन उन्‍होंने अपना वादा पूरा नहीं किया. 

2019 का लोकसभा चुनाव, मोदी सरकार के चार साल और दलितों से जुड़ीं ये 5 घटनाएं

पीयूष गोयल ने कहा कि बीजेपी समाज को बांटने में विश्वास नहीं करती. समाज का हर व्यक्ति हमारे लिए अमूल्य है, सबके साथ काम करना और सबके विकास के लिए काम करना हमारा एक मात्र धर्म है. अपने राजनीतिक फायदे के लिए विपक्षी दलों द्वारा रोहित वेमुला की माता जी को झूठे प्रलोभन देकर उनसे झूठे बयान करवाना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.  उन्‍होंने कहा कि व्याकुल महिला और पीड़ित परिवार के साथ छल करने वाले लोग और राजनीतिक दल देश की जनता के कभी प्रिय नहीं हो सकते हैं. 

रोहित वेमुला की मां ने हैदराबाद विश्वविद्यालय से आठ लाख रुपये का मुआवजा स्वीकार किया था

टिप्पणियां
हैदराबाद विश्वविद्यालय से शोध कर रहे छात्र रोहित वेमुला ने 17 जनवरी, 2016 को यूनिवर्सिटी परिसर में छात्रावास के एक कमरे में आत्महत्या कर ली थी. रोहित विश्वविद्यालय द्वारा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किये जाने से कथित रूप से परेशान था. रोहित के आत्महत्या के बाद से राजनीति शुरू हो गई थी और विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे को लेकर केन्द्र पर निशाना भी साधा था. विश्वविद्यालय के छात्रों, कुछ राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के एक समूह ने आरोप लगाया था कि इस आत्महत्या के लिए कुलपति भी जिम्मेदार हैं. छात्रों के एक समूह की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अप्पाराव और चार अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था.

VIDEO: रोहित वेमुला की मौत की बरसी पर हुए थे जगह-जगह प्रदर्शन
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement