NDTV Khabar

राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, दावोस को बताइये 1% भारतीयों के पास क्यों है 73% संपत्ति

ऑक्सफेम सर्वेक्षण में कहा गया है कि 2017 में भारत में सृजित कुल संपदा का 73 प्रतिशत भाग देश की एक प्रतिशत अमीर आबादी के पास है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, दावोस को बताइये 1% भारतीयों के पास क्यों है 73% संपत्ति

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि वह दावोस के लोगों को बताएं कि भारत की एक प्रतिशत आबादी के पास देश की कुल संपदा का 73 प्रतिशत क्यों हैं? राहुल ने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए यह बात एक ट्वीट के जरिये कही.

यह भी पढ़ें : 1% अमीर लोगों के पास बाकी 99% आबादी से ज़्यादा दौलत, Oxfam की रिपोर्ट में दावा
 
ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष ने एक खबर को भी टैग किया है. खबर में ऑक्सफेम सर्वेक्षण के हवाले से कहा गया है कि 2017 में भारत में सृजित कुल संपदा का 73 प्रतिशत भाग देश की एक प्रतिशत अमीर आबादी के पास है.

टिप्पणियां
VIDEO : आइना दिखाती OXFAM की रिपोर्ट 


उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय प्रधानमंत्री, स्विटजरलैंड में स्वागत है. कृपया दावोस को बताइये कि भारतीय आबादी के एक प्रतिशत को उसकी संपदा का 73 प्रतिशत क्यों मिल रहा है. मैं आपके लिए पहले से तैयार संदर्भ के वास्ते एक खबर नत्थी कर रहा हूं.' विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेने के लिए दावोस गए प्रधानमंत्री पर राहुल उनकी विदेश यात्राओं तथा उनकी सरकार पर अमीरों के लिए काम करने और उनके ऋण माफ करने को लेकर निरंतर हमला करते रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement