कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- हाथरस की 'निर्भया' की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी वीडियो संदेश जारी कर घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- हाथरस की 'निर्भया' की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हाथरस की घटना को लेकर देश भर में गुस्से का माहौल है. खासकर जिस तरह से पुलिस ने उसके परिवार की इच्छाओं के खिलाफ कल रात उसका अंतिम संस्कार किया उसके बाद से लोगों में और भी गुस्सा है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने भी वीडियो संदेश जारी कर घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. सोनिया गांधी ने कहा कि हाथरस की 'निर्भया' की मृत्यु नहीं हुई है, उसे मारा गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि क्या इस देश में बेटी होना गुनाह है? कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के करोड़ों लोग गुस्से में हैं. यह घटना देश के लिए एक कलंक की तरह है. 

उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इतने दिनों से क्या कर रही थी. लड़की को उचित इलाज नहीं दिया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि मामले को दबाने का प्रयास किया गया जिसका परिणाम है कि एक बेटी हमारे बीच से चली गयी. जब वो जिंदा थी तब उसकी सुनवाई नहीं हुई. मरने के बाद भी उसे अपने परिवार की मिट्टी नहीं मिल पायी. सोनिया गांधी ने हिंदु धर्म का उदाहरण देते हुए कहा कि मरने के बाद इंसान की गरिमा होती है जिसका पालन नहीं किया गया. अंत में उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि क्या आप चाहते हैं कि आप कुछ भी कर लेंगे देश चुप रह जाएगा? हम ऐसा नहीं होने देंगे. हम बीजेपी को देश और संविधान को तोड़ने नहीं देंगे. 

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने भी एक वीडियो ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला था. प्रियंका ने कहा था कि मैं यूपी के मुख्यमंत्री जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं.परिजनों से जबरदस्ती छीन कर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया था? पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप? 

VIDEO:पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश सरकार पर उठने लगे सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com