यूपी में रेप और जातीय हिंसा पर राहुल गांधी का योगी सरकार पर निशाना - जंगलराज चरम पर है

राहुल गांधी ने जिस रिपोर्ट को ट्वीट किया है, वह आजमगढ़ की एक घटना की है, जहां एक दलित सरपंच की कथित तौर पर हत्या कर दी गई.

यूपी में रेप और जातीय हिंसा पर राहुल गांधी का योगी सरकार पर निशाना - जंगलराज चरम पर है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उत्तर प्रदेश में जातीय हिंसा और बलात्कार की घटनाओं को लेकर यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि यूपी (UP) में जातीय हिंसा और बलात्कार का जंगलराज चरम पर है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को एक अखबार की रिपोर्ट ट्वीट करते हुए लिखा है, 'यूपी में जातीय हिंसा और बलात्कार का जंगलराज चरम पर है. अब एक और भयानक घटना- सरपंच सत्यमेव ने दलित होकर ‘ना' कहा जिसके कारण उनकी हत्या कर दी गयी. सत्यमेव जी के परिवारजनों को संवेदनाएं.' राहुल गांधी ने जिस रिपोर्ट को ट्वीट किया है, वह आजमगढ़ की एक घटना की है, जहां एक दलित सरपंच की कथित तौर पर हत्या कर दी गई. रिपोर्ट के मुताबिक दलित सरपंच ने मनरेगा से जुड़े कुछ कागजातों पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया था, जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई.

बता दें, उत्तर प्रदेश में आज लखीमपुर खिरी के बाद गोरखपुर में भी नाबालिग लड़की से रेप की घटना सामने आई है. नाबालिक लड़की से रेप के बाद उसके शरीर को सिगरेट से दाग दिया गया. यह घटना गोरखपुर के गोला बाजार की है. पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी. शनिवार को किशोरी अचेत अवस्था में मिली थी, जिसका इलाज अस्पताल में जारी है. पीड़िता की मां की शिकायत के आधारपर पुलिस ने देहरीभर गांव के रहने वाले अर्जुन और एक अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. रिपोर्ट्स के अनुसार, किशोरी शुक्रवार की रात पानी भरने के लिए हैंडपंप गई थी. जहां बाइक सवार दो बदमाशों ने पीड़िता को जबरन मोटरसाइकिल पर बिठा लिया और तालाब के पास बनी झोपड़ी में ले जाकर उसके साथ हैवानियत की घटना को अंजाम दिया. 


इससे पहले शनिवार को लखीमपुर खीरी जिले में एक 13 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार और उसकी हत्या करने का मामला सामने आया था. पीड़िता के शव को  गन्ने के खेत से बरामद किया गया. यूपी पुलिस ने शनिवार को ये जानकारी दी. हाल के दिनों में राज्य से एक के बाद एक बलात्कार के मामले सामने आए हैं. मामले में पुलिस ने पीड़िता के गांव के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. लड़की के पिता ने कहा कि पीड़िता की गला घोंटकर हत्या की गई है, उसकी आंखें बाहर निकली हुई थीं और उसकी जीभ काट दी गई थी. यह घटना नेपाल सीमा से सटे एक गांव की है जो लखनऊ से लगभग 130 किलोमीटर दूर है. घटना शुक्रवार को घटी. पीड़िता का शव आरोपियों में से एक के खेत में मिला.

वीडियो: लखीमपुर खीरी रेप केस : पिता ने लगाया हैवानियत का आरोप, पुलिस का इंकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com