UP के बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या पर कांग्रेस ने कहा, नहीं होनी चाहिए राजनीति लेकिन CM योगी...

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई दो साधुओं की कथित हत्या की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

UP के बुलंदशहर में हुई साधुओं की हत्या पर कांग्रेस ने कहा, नहीं होनी चाहिए राजनीति लेकिन CM योगी...

पालघर घटना को सांप्रदायिक रंग देने वाली BJP बताएगी कि बुलंदशहर में साधुओं की हत्या कैसे हुई: कांग्रेस

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई दो साधुओं की कथित हत्या की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सामने आकर घटना की साजिश और प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई की जानकारी देनी चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों में साधु-संतों और धार्मिक स्थलों पर लगातार हमले हो रहे हैं. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, "इन शिवभक्त साधुओं की हत्या से धर्म में आस्था रखने वालों को बहुत पीड़ा हुई है. योगी सरकार में यह पहला मामला नहीं है जब साधु-संतों और अलग अलग धर्म के लोगों पर हमला हुआ है."

सुरजेवाला ने कहा, "भाजपा पालघर की घटना को सांपद्रायिक रंग देने की कोशिश कर रही थी. क्या अब वह बताएगी कि बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या कैसे हुई? किस प्रकार से इस साजिश का तानाबाना बुना गया?" उन्होंने कहा कि अब योगी और भाजपा अध्यक्ष (जेपी नड्डा) सामने आकर बताएं कि इस घटना के पीछे क्या षड्यंत्र था, इसमें कितने लोग गिरफ्तार किए गए और दोषियों के खिलाफ कब तक कार्रवाई होगी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र के एक गांव में एक शिवमंदिर में मंगलवार तड़के दो साधुओं की हत्या कर दी गई. बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अनूप शहर थाना क्षेत्र स्थित फगौना गांव में एक शिव मंदिर में जगदीश (50) और शेर सिंह (52) नामक साधुओं की हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस घटना के आरोपी मुरारी को गिरफ्तार किया है.