NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की अंतिम सूची, सिद्धारमैया बादामी से भी लड़ेंगे

बागलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र से सिद्धारमैया को टिकट दिए जाने के साथ ही उनके दो सीटों से लड़ने को लेकर अटकलें खत्म हो गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की अंतिम सूची, सिद्धारमैया बादामी से भी लड़ेंगे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 11 उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी कर दी. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को बादामी से टिकट दिया गया है. बागलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र से सिद्धारमैया को टिकट दिए जाने के साथ ही उनके दो सीटों से लड़ने को लेकर अटकलें खत्म हो गईं. वह पहले ही चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  कर्नाटक चुनाव : BJP की दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

उत्तरी कनार्टक के कई नेता सिद्धारमैया को राज्य के इस हिस्से की किसी सीट से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे थे. बादामी से पहले डॉक्टर देवराज पाटिल को टिकट दिया गया था. पार्टी राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. इससे पहले 15 अप्रैल को कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. 


VIDEO : कर्नाटक में किसके साथ लिंगायत?


टिप्पणियां

गौरतलब है कि कर्नाटक में एक ही चरण में मतदान होंगे और 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आएंगे. कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन होंगे.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement