NDTV Khabar

बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी हिमाचल चुनाव के लिए जारी की 59 उम्मीदवारों की सूची

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष ऑस्कर फर्नांडीज ने सूची जारी की. वीरभद्र सिंह को राज्य में सोलन जिले की अक्री सीट से टिकट दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी हिमाचल चुनाव के लिए जारी की 59 उम्मीदवारों की सूची

वीरभद्र सिंह को राज्य में सोलन जिले की अक्री सीट से टिकट दिया गया है.

खास बातें

  1. वीरभद्र सिंह को सोलन जिले की अक्री सीट से टिकट दिया गया
  2. केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष ऑस्कर फर्नांडीज ने सूची जारी की
  3. 9 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में होना है विधानसभा चुनाव
नई दिल्ली: कांग्रेस ने 9 नवंबर को होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 59 उम्मीदवारों की अपनी सूची बुधवार शाम जारी कर दी. इसमें निवर्तमान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम शामिल है. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष ऑस्कर फर्नांडीज ने सूची जारी की. वीरभद्र सिंह को राज्य में सोलन जिले की अक्री सीट से टिकट दिया गया है. वर्तमान में वह शिमला ग्रामीण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के लिए सभी 68 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार 

टिप्पणियां
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को नादौन से टिकट दिया गया है. प्रदेश की एक अन्य प्रमुख नेता आशा कुमारी को डलहौजी से उतारा गया है. पार्टी ने विप्लव ठाकुर को देहरा से टिकट दिया है. निवर्तमान मुख्यमंत्री सिंह और पीसीसी प्रमुख सुक्खू के बीच काफी समय से मतभेद चल रहे थे. 

VIDEO: हिमाचल प्रदेश में बजा चुनावी बिगुल
पार्टी सूत्रों के अनुसार चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में विलंब का एक कारण यह भी था. पहले सुक्खू को पार्टी की राज्य प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया था, लेकिन बाद में सिंह को यह जिम्मेदारी सौंपी गई. राज्य विधानसभा की 68 सीटों के लिए 9 नवंबर को चुनाव होने हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement