NDTV Khabar

बीजेपी ने लगाया डाटा लीक का आरोप, कांग्रेस ने अपना ऐप प्ले स्टोर से हटाया और वेबसाइट की बंद

बीजेपी-कांग्रेस के बीच डाटा लीक के आरोपों की शुरुआत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ही शुरू किया था.

349 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी ने लगाया डाटा लीक का आरोप, कांग्रेस ने अपना ऐप प्ले स्टोर से हटाया और वेबसाइट की बंद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. बीजेपी के आईटी सेल ने लगाया था आरोप
  2. कांग्रेस ने प्ले स्टोर से हटाया ऐप
  3. राहुल ने नमो ऐप पर लगाए थे आरोप
नई दिल्ली: नमो ऐप से डाटा लीक के आरोप के बाद अब कांग्रेस के ऐप और वेबसाइट से डाटा लीक होने के विवाद के बाद पार्टी की ओर से अपना ऐप गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया है साथ ही मेंबरशिप वेबसाइट को भी हटा दिया गया है. बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि उसने सिंगापुर के सर्वर पर डाटा लीक किया है. बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने भी एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, 'Hi! मेरा नाम राहुल गांधी है. मैं देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी का अध्यक्ष हूं. जब आप हमारे आधिकारिक ऐप को साइन अप करेंगे तो हम आप से जुड़ा पूरा डाटा सिंगापुर के दोस्तों को दे देंगे'. इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने एक ग्राफिक भी शेयर किया है. 

टिप्पणियां
 
बीजेपी-कांग्रेस के बीच डाटा लीक के आरोपों की शुरुआत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ही शुरू किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि नमो ऐप डाउनलोड करने वालों की सारी जानकारी बीजेपी अमेरिकी एक कंपनी को दे रही है. उनके इस आरोप के बाद ट्वीटर पर 'डिलीट नमो ऐप' भी ट्रेंड होने लगा था.  पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, 'Hi, मेरा नाम नरेंद्र मोदी है. मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं. जब आप मेरे आधिकारिक एप (नमो) को साइन करते हैं तो मैं आपसे जुड़ी सभी जानकारी अपने दोस्तों (अमेरिकी कंपनी) को दे देता हूं.' 

गौरतलब है कि इस डाटा लीक होने की खबरों की शुरुआत उस समय शुरू हुई जब खबरों के अनुसार, ब्रिटिश कंपनी ने चुनाव से पहले सोशल मीडिया के लिए रणनीति तैयार करने को लेकर कांग्रेस से संपर्क साधा था. रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि वर्ष 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले प्रचार अभियान के लिए कांग्रेस ने कैम्ब्रिज एनालिटिका कंपनी से संपर्क किया था. ब्रिटिश कंपनी पर सोशल साइट फेसबुक से लिए गए डाटा का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement