मोदी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बनाया 'मास्टरप्लान', मराठा आंदोलन हुआ तेज, 5 बड़ी खबरें

2019 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस ने कहा है कि उसे किसी भी दल के पीएम से गुरेज़ नहीं बशर्ते वह आरएसएस का न हो.

मोदी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बनाया 'मास्टरप्लान', मराठा आंदोलन हुआ तेज, 5 बड़ी खबरें

2019 Election: कांग्रेस ने कहा है कि उसे किसी भी दल के पीएम से गुरेज़ नहीं बशर्ते वह आरएसएस का न हो.

नई दिल्ली :

2019 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस ने कहा है कि उसे किसी भी दल के पीएम से गुरेज़ नहीं बशर्ते वह आरएसएस का न हो. कांग्रेस सूत्रों ने साफ कहा है कि फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना है और सभी विपक्षी दल इस पर साथ हैं. जब जीत जाएंगे तभी पीएम चुनने की बात आएगी. वहीं, आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलन ने फिर तेज़ी पकड़ ली है. मराठा मोर्चा ने आज मुंबई बंद बुलाया है. इसके साथ ही ठाणे, नवी मुंबई, पालघर और रायगढ़ भी बंद रहेगा. उत्तर प्रदेश से एक दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. यहां बाराबंकी ज़िले में एक लड़की ने अपने आशिक़ से कहा कि अगर वो उसे बेवफ़ा समझता है तो उसे ज़िंदा जला दे और आशिक़ ने उसे ज़िंदा जला दिया. आशिक़ को लड़की के दूसरे लड़कों से बातचीत करने पर ऐतराज़ था. पड़ोसी देश पाकिस्तान की बात करें तो आज का दिन काफी अहम है, क्योंकि आज पाकिस्तान की आवाम अपने नए प्रधानमंत्री को चुनने की दिशा में कदम बढ़ा रही है और आम चुनावों के लिए मतदान प्रारंभ हो गया है. बॉलीवुड की बात करें तो 'गदर एक प्रेम कथा' में सनी देओल के बेटे का रोल अदा कर चुके एक्टर उत्कर्ष शर्मा की डेब्यू फिल्म 'जीनियस' (Genius) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और इसे खूब पसंद किया जा रहा है. पढ़ें अबतक की 5 बड़ी खबरें विस्तार से. 

1 - 2019 के आम चुनाव में PM नरेंद्र मोदी को सत्‍ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस ने बनाया यह 'मास्‍टरप्‍लान'  

2019 में पीएम मोदी को सत्‍ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये 'मास्‍टर प्‍लान'

कांग्रेस सूत्रों ने साफ कहा है कि फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना है और सभी विपक्षी दल इस पर साथ हैं. जब जीत जाएंगे तभी पीएम चुनने की बात आएगी. क्या मायावती या ममता पीएम के तौर पर कांग्रेस को मान्य होंगी? इस पर कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि जो पीएम आरएसएस का न हो वो स्वीकार है और ये दोनों निश्चित रूप से आरएसएस के नहीं हैं.  

2 - तेज हुआ मराठा आंदोलन: आज मुंबई बंद, मराठा मोर्चा ने कहा- साइकिल भी नहीं चलने देंगे  

तेज हुआ मराठा आंदोलन: आज मुंबई बंद, मराठा मोर्चा ने कहा- साइकिल भी नहीं चलने देंगे

आरक्षण की मांग को लेकर मराठा आंदोलन ने फिर तेज़ी पकड़ ली है. मराठा मोर्चा ने आज मुंबई बंद बुलाया है. इसके साथ ही ठाणे, नवी मुंबई, पालघर और रायगढ़ भी बंद रहेगा. मराठा मोर्चा का कहना है कि बंद के दौरान ज़रूरी सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी. 

3 - यूपी के बाराबंकी में एक लड़की ने जान देकर दिया 'इश्‍क का इम्तिहान', पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

यूपी के बाराबंकी में एक लड़की ने जान देकर दिया 'इश्‍क का इम्तिहान', पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

यूपी के बाराबंकी ज़िले में एक लड़की ने अपने आशिक़ से कहा कि अगर वो उसे बेवफ़ा समझता है तो उसे ज़िंदा जला दे और आशिक़ ने उसे ज़िंदा जला दिया. आशिक़ को लड़की के दूसरे लड़कों से बातचीत करने पर ऐतराज़ था. उसका माना था कि लड़की उसकी मिल्कियत है, इसलिए वो उसके अलावा और किसी से बात नहीं कर सकती. 

4 - Pakistan General Election 2018 LIVE: वोटिंग शुरू, पीएमएल (एन) और PTI के बीच कांटे की टक्कर

Pakistan Election 2018 Live Updates: पाक की 'गद्दी' के लिए नवाज परिवार और इमरान खान में कड़ी टक्कर, वोटिंग जारी

पाकिस्तान के लिए आज का दिन काफी अहम है, क्योंकि आज पाकिस्तान की आवाम अपने नए प्रधानमंत्री को चुनने की दिशा में कदम बढ़ा रही है. पाकिस्तान में आज नेशनल असेम्बली की 272 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं. 

5 -  Genius: नवाजुद्दीन पर भारी पड़ा सनी देओल का 'बेटा', 17 लाख बार देखा गया Trailer  

Genius Trailer: नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर भारी पड़ा सनी देओल का 'बेटा', 17 लाख बार देखा गया Trailer

'गदर एक प्रेम कथा' में सनी देओल के बेटे का रोल अदा कर चुके एक्टर उत्कर्ष शर्मा की डेब्यू फिल्म 'जीनियस' (Genius) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. 'जीनियस' का ट्रेलर रिलीज होते ही इंटरनेट पर छा गया. इस ट्रेलर को यूट्यूब पर 23 जुलाई को रिलीज किया गया था.


VIDEO: मिशन 2019 : क्या सहयोगी दल लगाएंगे कांग्रेस का बेड़ा पार?
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com