PNB घोटाला: कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर एक और हमला, 'मोदी दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार'

पीएनबी घोटाला मामले पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर और उनकी सरकार पर लगातार हमलावर रुख जारी है.

PNB घोटाला: कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर एक और हमला, 'मोदी दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार'

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएनबी मामले पर कांग्रेस ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर हमला बोला है.
  • कांग्रेस ने पीएम मोदी को दुनिया का सबसे महंगा चौकीदार बताया.
  • पीएनबी मामले पर पीएम मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस का निशाना,
नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाला मामले पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर और उनकी सरकार पर लगातार हमलावर रुख जारी है. एक बार फिर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को पीएनबी बैंकिंग घोटाले पर चुप्पी साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी दुनिया के 'सबसे महंगे चौकीदार' हैं. बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी, लालू यादव भी पीएम मोदी को चौकीदार बोलकर तंज कस चुके हैं और शत्रुघ्न सिन्हा तो पीएम मोदी को चौकीदार-ए-वतन भी बोल चुके हैं. 

उन्होंने कहा, "मोदीजी प्रत्येक दिन कांग्रेस के खिलाफ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) के कार्यकाल में 1.76 लाख करोड़ रुपये के कथित टूजी घोटाले के बारे में बयान दिया करते थे."

यह भी पढ़ें : PNB घोटाला: यशवंत सिन्हा ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से पूछे ये 10 सवाल

सिब्बल ने कहा, "यह एक अनुमानित घाटा था. बाद में अदालत ने कहा कि इस मामले में कोई भी घोटाला नहीं हुआ है." सिब्बल ने नीरव मोदी द्वारा की गई 11,300 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी और 3,000 करोड़ रुपये के रोटोमैक ऋण डिफॉल्टर मामले पर कहा, "यह वास्तविक हानि है. प्रधानमंत्री अब चुप क्यों हैं?"

मोदी ने ईटी ग्लोबल बिजनेस समिट में पहली बार शुक्रवार को बैंकिंग धोखाधड़ी पर बोला. उन्होंने कहा कि सरकार अनियमितता करने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाएगी. सिब्बल ने कहा, "उनके(प्रधानमंत्री) पास एक घर है, विमान है. वह दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार हैं."

यह भी पढ़ें : नीरव मोदी के नाम रवीश कुमार का खुला खत

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि क्यों ये घोटालेबाज 'लाभ कमा' रहे हैं, जबकि उनके नेतृत्व में देश को हानि उठानी पड़ रही है. उन्होंने कहा, "भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं का इन घोटालेबाजों से संबंध है, जो देश छोड़ चुके हैं."

VIDEO: PNB घोटाला: पीएम मोदी ने सख्त कार्रवाई की दी चेतावनी (इनपुट आईएएनएस से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें