NDTV Khabar

कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- चिनफिंग से आंखों में आंखें डालकर पूछें पीएम मोदी कि डोकलाम से...

कांग्रेस ने कहा कि मोदी चीन को 56 इंची सीना दिखाते हुए और आंखों में आंखें डालकर बात करें और यह सवाल करें कि चीन डोकलाम से कब हट रहा है?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना, कहा- चिनफिंग से आंखों में आंखें डालकर पूछें पीएम मोदी कि डोकलाम से...

कपिल सिब्बल

खास बातें

  1. कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  2. कांग्रेस ने कहा- पीएम सवाल करें कि चीन डोकलाम से कब हट रहा है?
  3. 'चिनफिंग से कहें कि कश्मीर हमारा आन्तरिक मामला है और हम खुद निपटेंगे'
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Xi Jinping) के बीच प्रस्तावित अनौपचारिक शिखर बैठक से एक दिन पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि मोदी चीन को 56 इंची सीना दिखाते हुए और आंखों में आंखें डालकर बात करें और यह सवाल करें कि चीन डोकलाम से कब हट रहा है? पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को चिनफिंग से यह स्पष्ट कर देना चाहिए कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और इसमें उनका कोई सुझाव नहीं चाहिए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, 'शी चिनफिंग अनुच्छेद 370 पर इमरान खान का समर्थन करते हैं, ऐसे में पीएम मोदी मामल्लापुरम में उनकी आंखों में आंखें डालें और बोलें कि पीओके में कब्जे वाली 5000 किलोमीटर की भूमि खाली करो और भारत में 5जी के लिए चीनी कंपनी हुवेई की जरूरत नहीं है.'

पीएम मोदी की शी चिनफिंग के साथ डिनर डिप्लोमेसी, ढाई घंटे की बातचीत में संबंध विस्तार पर दिया जोर


उन्होंने तंज कसते हुए कहा, 'आप 56 इंच का सीना दिखाइए या फिर हाथी के दांत खाने के कुछ और, दिखाने के कुछ और' वल्लभ ने संवाददाताओं से कहा, 'हमारा यह कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी बंद कमरे में होने वाली बैठक में शी चिनफिंग साहब से कहिएगा कि कश्मीर हमारा आन्तरिक मामला है और हम खुद निपटेंगे. आप बस ये बताओ कि डोकलाम से कब जा रहे हो? हमारी सीमा के इतना पास आपने हैलीपैड क्यों बना लिए हैं?'

टिप्पणियां

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के लिए पीएम मोदी ने दिया भोज, 'नॉन वेज' को भी मेन्यू में दी गई खास जगह

उन्होंने कहा कि कश्मीर के विषय पर किसी भी दूसरे देश की मध्यस्थता या सुझाव अस्वीकार्य है. गौरतलब है कि चिनफिंग और मोदी के बीच 12 अक्टूबर को अनौपचारिक शिखर बैठक होने जा रही है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement