NDTV Khabar

कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- मोदी के आर्थिक कुप्रबंधन से विकास दर घटी

कांग्रेस नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी ने आर्थशास्त्रियों की सही सलाह पर भी ध्यान नहीं दिया, क्योंकि 'मोदीनोमिक्स के सहज ज्ञान को किसी सलाह की जरूरत नहीं है'.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- मोदी के आर्थिक कुप्रबंधन से विकास दर घटी

कांग्रेस प्रवक्ता रणजीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आर्थिक ग्रोथ को लेकर कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला.
  2. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार के कुप्रबंधन की वजह से विकास दर घटी.
  3. 'मोदीनोमिक्स के सहज ज्ञान को किसी सलाह की जरूरत नहीं है'
नई दिल्ली: जीडीपी ग्रोथ में गिरावट और देहरादून में आत्महत्या के मामले के मद्देनजर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है. कांग्रेस ने बुधवार को सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में गिरावट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की और कहा कि सरकार के 'सकल आर्थिक कुप्रबंधन' के कारण ही भारत की विकास दर घटी है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "सरकार का सकल आर्थिक कुप्रबंधन, जिसके कारण भारत की आर्थिक रफ्तार घट गई है, काफी कुछ कहता है."

यह भी पढ़ें - 'गब्बर सिंह टैक्स' के बाद GDP को राहुल ने दिया यह नाम, पीएम मोदी और अरुण जेटली पर कसा तंज

कांग्रेस नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी ने आर्थशास्त्रियों की सही सलाह पर भी ध्यान नहीं दिया, क्योंकि 'मोदीनोमिक्स के सहज ज्ञान को किसी सलाह की जरूरत नहीं है'. सुरजेवाला की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब प्रधानमंत्री ने कृषि और ग्रामीण विकास, बेरोजगारी, निर्माण और निर्यात को लेकर नीति आयोग में देशभर के सभी क्षेत्रों के अग्रणी अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों से मुलाकात की है.

सुरजेवाला ने कहा कि आर्थिक गतिविधि के सही मापक योजित सकल मूल्य (जीवीए) में भी तीव्र गिरावट आई है. देहरादून में भाजपा कार्यालय में कथित रूप से आत्महत्या करने और अपने इस कदम के लिए नोटबंदी और जीएसटी को जिम्मेदार ठहराने वाले एक शख्स का जिक्र करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि उस व्यापारी की मौत मोदी द्वारा पैदा की गई नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स की त्रासदी के कारण हुई है.

यह भी पढ़ें - विवाह करने से पहले भाजपा से 'पूछिए', जानिए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ऐसा क्यों कहा ?

टिप्पणियां
उन्होंने साथ ही कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य में 50 प्रतिशत से अधिक वृद्धि का वादा भी सबसे बड़ा झूठ साबित हुआ है, जिसके कारण उन्हें अपनी उपज को सड़क पर फेंकने पर मजबूर होना पड़ा. 

VIDEO : कांग्रेस का आरोप, चुनाव आयोग PM की कठपुतली (इनपुट आइएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement