Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पाकिस्तान के कब्जे में भारतीय पायलट, कांग्रेस ने मोदी सरकार से की ये मांग

कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह लापता भारतीय पायलट को सुरक्षित वापस लाने की कोशिश करे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के कब्जे में भारतीय पायलट, कांग्रेस ने मोदी सरकार से की ये मांग

कांग्रेस का चुनाव चिह्न.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के कब्जे में एक भारतीय पायलट के होने की पुष्टि के बाद कांग्रेस ने सरकार से वापस सुरक्षित लाने की मांग की है. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा- हम आशा करते हैं कि सरकार हमें लापता पायलट के बारे में बताएगी.  आशा है कि हम उन्हें जल्द भारत में वापस लौटते हुए देख पाएंगे. पहले पाकिस्तान ने दो भारतीय पायलटों के कब्जे में होने की बात कही थी. हालांकि बाद में उसने सिर्फ एक पायलट के कब्जे में होने की बात कही. बाद में भारत ने भी पाकिस्तान के उस दावे की पुष्टि की जिसमें वह अपने कब्जे में एक भारतीय पायलट होने की बात कर रहा था. 

यह भी पढ़ें- भारत के साथ खड़े हुए अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस: UN में मसूद अज़हर को लेकर नया प्रस्ताव

बुधवार शाम विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें. भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे. विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के घायल कर्मी को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने की निंदा करता है.
 यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की पोती ने भारतीय पायलट की रिहाई की मांग की, कही ये बात 



इससे पहले भारत में सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहे पाकिस्तानी जेट विमान को भारतीय वायुसेना को मार गिराए जाने (IAF Air Strike) के बाद एक भारतीय पायलट लापता था. यह जानकारी बुधवार को भारत सरकार ने पाकिस्तान के उन दावों के बाद दी, जिनमें उसने 'अपने वायुक्षेत्र में रहकर नियंत्रण रेखा के पार हमले करने' की बात कही थी. बालाकोट में आतंकवादी अड्डे को भारतीय वायुसेना द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव इस वक्त चरम पर नज़र आ रहा है.

टिप्पणियां

वीडियो- पाक की हिरासत में है भारतीय वायुसेना का पायलट​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Dabboo Ratnani's 2020: कियारा आडवाणी, भूमि पेडनेकर और कृति सैनन का धांसू अंदाज, वायरल हुईं Photos

Advertisement