कांग्रेस का तंज- प्रज्ञा ठाकुर ने फिर गोडसे को देशभक्त कहा, अब मोदी जी किडनी और लिवर से भी माफ नहीं कर पाएंगे...

सिंघवी ने लिखा, चुनाव में गोडसे का गुणगान किया तो सुरक्षा समित का सदस्य बना दिया. अब संसद में गोडसे का गुणगान किया है, लगता है केन्द्र में मंत्री बनने का टाइम आ गया है.

कांग्रेस का तंज- प्रज्ञा ठाकुर ने फिर गोडसे को देशभक्त कहा, अब मोदी जी किडनी और लिवर से भी माफ नहीं कर पाएंगे...

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बवाल
  • गांधी के हत्यारे गोडसे को बताया था देशभक्त
  • कांग्रेस ने पार्टी से निकालने की मांग की
नई दिल्ली :

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताने के बाद सियासी घमासान मच गया है. कांग्रेस सत्तारुढ़ बीजेपी पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर बीजेपी पर तंज कसा. उन्होंने लिखा, 'चुनाव में गोडसे का गुणगान किया तो सुरक्षा समित का सदस्य बना दिया. अब संसद में गोडसे का गुणगान किया है, लगता है केन्द्र में मंत्री बनने का टाइम आ गया है...कहीं रक्षा मंत्री तो नहीं. अब मोदी जी मन से इनाम देंगे क्या? उन्होंने आगे लिखा, 'प्रज्ञा ठाकुर ने पहले भी गोडसे को देशभक्त कहा है और आज फिर कहा. मोदी जी पहले दिल से माफ़ नहीं करने वाले थे और अब शायद किडनी, लिवर से भी माफ़ नहीं कर पाएंगे'.

राष्ट्रपिता गांधी के हत्यारे, आजाद भारत के पहले आतंकवादी-देशद्रोही गोडसे को देशभक्त कहने वाली बीजेपी की लोकसभा सदस्य प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) को मोदी दिल से, मन से, दिमाग से माफ़ करें या न करें, देश को कोई मतलब नहीं, लेकिन संसद से बर्खास्त करें ये देश की मांग है. दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने लिखा, 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को दिल से कभी माफ़ नहीं करने की बात कहने वाले मोदी जी को अब लोकतंत्र के पवित्र मंदिर संसद में इसी बयान को दोहराने पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर को क़तई माफ़ नहीं करना चाहिये. देश तो उन्हें इस बयान के लिये कभी भी माफ़ नहीं करेगा. भाजपा से देश अब यह जानना चाहता है कि वो गांधी जी के साथ हैं या गोडसे के साथ? उन्हें अब यह स्पष्ट करना चाहिये. यदि वो गांधी जी के साथ हैं तो गांधी जी के हत्यारे को महिमा मंडित करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई अविलंब भाजपा को करनी चाहिये.' 

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी प्रज्ञा ठाकुर पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री जी और गृहमंत्री जी को स्पष्ट करना चाहिए कि वो गांधी के साथ हैं या गोडसे के साथ? मुंह में गांधी और दिल में गोडसे नहीं चलेगा. गांधी के देश में गोडसे महिमामंडित नहीं हो सकता'. उन्होंने आगे कहा, 'शुतुरमुर्ग बनने से काम नहीं चलेगा. नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी सामने आकर प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर देश के समक्ष अपना रुख स्पष्ट करें. वे देश के सामने कहें कि गांधी के हत्यारे गोडसे के प्रति उनके मन में क्या है.'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लिखा, 'भाजपा झूठे बहाने बनाना कब बंद करेगी? क्या मोदी जी ने ही प्रज्ञा ठाकुर को संसद की रक्षा कमेटी का सदस्य नहीं बनाया? क्या भाजपा का टिकट दे मोदी जी ने प्रज्ञा ठाकुर को सांसद नहीं बनाया? ये बताइए कि प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा से बाहर कब करेंगे? देश भाजपा को कभी मन से माफ़'नहीं करेगा.' इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी निशाना साधा था. उन्होंने लिखा, 'देश की संसद में खड़े होकर भाजपा की एक सांसद ने गोडसे को देशभक्त बोल ही दिया. अब प्रधानमंत्री जी (जिन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूम धाम से मनाई) से अनुरोध है कि दिल से बता दें कि गोडसे के बारे में उनके क्या विचार हैं? महात्मा गांधी अमर हैं'.

वहीं, राहुल गांधी ने भी प्रज्ञा ठाकुर पर निशाना साधते हुए इसे संसद के इतिहास में एक दुखद दिन बताया. आपको बता दें कि भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ठाकुर के बयान को निंदनीय बताया है. नड्डा ने ठाकुर को संसदीय समिति से हटाने की पार्टी द्वारा अनुशंसा करने की जानकारी दी, वहीं राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि नाथूराम गोडसे को देशभक्त मानने की सोच की वह और उनकी पार्टी निंदा करते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नाथूराम गोडसे पर टिप्पणी करने पर रक्षा समिति से हटा प्रज्ञा ठाकुर का नाम