Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

डेटा चोरी मामला: कांग्रेस ने किया केंद्र सरकार पर पलटवार, कहा- सबूत हैं तो क्यों नहीं कराते एफआईआर

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निजी एप नमो के जरिए भी भारतीय नागरिकों का जो डाटा चुराया जा रहा है, उसके बारे में भी सरकार एवं भाजपा की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेटा चोरी मामला: कांग्रेस ने किया केंद्र सरकार पर पलटवार, कहा- सबूत हैं तो क्यों नहीं कराते एफआईआर

रणदीप सुरजेवाला की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

डेटा चोरी मामले में कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार सिर्फ मुद्दों से लोगों को भटकाने के लिए यह सब कर रही है. यही वजह है कि केंद्र सरकार जानबूझकर क्रैम्ब्रिज एनेलिटिका (सीए) के मुद्दे को तूल दे रही है. कांग्रेस पार्टी ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से सवाल किया कि अगर उनके पास डेटा चोरी या उसका गलत इस्तेमाल करने का सबूत है तो वह फेसबुक, सीए और उसकी सहयोगी ओबीआई के खिलाफ एफआईआर दर्ज क्यों नहीं करवा रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कानून मंत्री आए दिन एक मनगढ़ंत कहानियां बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने 7वें वेतन आयोग को बताया 'सबसे खराब वेतन वृद्धि', रखे ये तर्क

जिनमें से ज्यादा चीजें झूठ पर आधारित है. सुरजेवाला ने कहा कि अविनाश राय नामक के व्यक्ति ने दो दिन पहले यह स्वीकार किया गया कि 2014 में कांग्रेस की सरकार को गिराने के लिए कैम्ब्रिज एनेलिटिका का इस्तेमाल किया गया. उन्होंने कहा कि गुजरात के एक एनआरआई ने कैम्ब्रिज एनेलिटिका (सीए) को करोड़ों रूपये दिए ताकि वह कांग्रेस के खिलाफ काम करे. इसका खुलासा सीए की भारत में साझेदार कंपनी ओबीआई के एक कर्मचारी अविनाश राय ने किया है. इस खुलासे से भाजपा की कलई खुल गई है.


यह भी पढ़ें: मुकदमा वापस लेने को लेकर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा 

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निजी एप नमो के जरिए भी भारतीय नागरिकों का जो डाटा चुराया जा रहा है, उसके बारे में भी सरकार एवं भाजपा की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. उन्होंने कहा कि डाटा चोरी के मामले में कानून मंत्री एक ब्रिटिश नागरिक के बयान का हवाला दे रहे हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: डेटा चोरी को लेकर खड़ा हुआ बवाल.

सरकार इस बयान को भी आंशिक तरीके से पेश कर रही है. उन्होंने कहा कि कानून मंत्री को विदेशी नागरिक के बयान पर भरोसा है लेकिन उन्हें भारतीय नागरिक अविनाश राय के बयान पर विश्वास नहीं है. सुरजेवाला ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी सीए की सेवाएं नहीं ली हैं. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... करीना कपूर ने ट्रेडिशनल लुक में कराया फोटोशूट, इंटरनेट पर मची धूम- देखें Photos

Advertisement