पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाने पर भड़की कांग्रेस, कहा- पीएम और गृहमंत्री याद रखें...

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा से एसपीजी हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाने पर भड़की कांग्रेस, कहा- पीएम और गृहमंत्री याद रखें...

अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस ने पीएम मोदी और गृहमंत्री पर साधा निशाना
  • कहा, याद रखें एक दिन वे भी 'पूर्व' होंगे
  • सरकार ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा वापस ले ली है
नई दिल्ली :

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा से एसपीजी हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को याद रखना चाहिए कि वो भी एक दिन ‘पूर्व' होंगे. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री का सुरक्षा कवर हटाने का आदेश देने वाले मौजूदा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को यह याद रखना चाहिए कि वे भी एक दिन पूर्व होंगे. कर्म आपको देख रहा है.' लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सुरक्षा कवर को चुनिंदा ढंग से नहीं हटाया जाना चाहिए.

चौधरी ने कहा,‘मेरा मानना है कि सुरक्षा कवर चुनिंदा ढंग से नहीं हटाया जाना चाहिए. सुरक्षा कवर सिर्फ इस वजह से नहीं हटाया जाना चाहिए कि मनमोहन सिंह कांग्रेस की सरकार में प्रधानमंत्री थे.' उन्होंने कहा कि 10 वर्षों के शासनकाल के दौरान संप्रग सरकार में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों को एसपीजी सुरक्षा कवर मिला. चौधरी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद सिंह ने कभी सुरक्षा कवर नहीं मांगा और भविष्य में मांगेंगे भी नहीं. यह सरकार का फैसला था.' 

पूर्व PM मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई गई, अब CRPF की सुरक्षा में रहेंगे

गौरतलब है कि सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी जा रही एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली है। सिंह को ‘जेड प्लस' सुरक्षा मिलती रहेगी. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे सिंह से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने का फैसला विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा समीक्षा किए जाने के बाद किया गया है. ‘जेड प्लस' सुरक्षा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) द्वारा दिए जाने वाले उच्चतम सुरक्षा कवर में से एक है.  

VIDEO: पूर्व पीएम मनमोहन ने केंद्र पर उठाए सवाल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com