कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, राहुल बोले: पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने दुख जताते हुए कहा कि त्यागी विचारधारा के प्रति समर्पित नेता थे.

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, राहुल बोले: पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 52 साल के थे.पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी  वाड्रा और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने दुख जताते हुए कहा कि त्यागी विचारधारा के प्रति समर्पित नेता थे. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने आज अपना एक ‘बब्बर शेर' खो दिया. पार्टी सूत्रों ने कहा कि गाजियाबाद के वैशाली में अपने आवास पर एक टीवी परिचर्चा में भाग लेने के कुछ ही देर बाद त्यागी को दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गए. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन वह बच नहीं सके.

यशोदा अस्पताल के डॉक्टर पद्म सिंह पाल के मुताबिक, राजीव त्यागी की तबियत अचानक से खराब हुई और करीब साढ़े छह बजे उन्हें अस्पताल लाया गया. उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली और दूसरी आपात सेवाओं की मदद स बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन कुछ देर बाद उनका निधन हो गया. त्यागी ने आखिरी ट्वीट किया था कि वह शाम पांच बजे एक टीवी परिचर्चा में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, उनके निधन की जानकारी मिलने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने त्यागी की पत्नी से फोन पर बात कर ढांढस बंधाया और संवेदना प्रकट की.

गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज - मोदी है तो मुमकिन है...

सूत्रों ने यह भी बताया कि त्यागी का कल दिन में गाजियाबाद के हिंडन नदी के समीप श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा. राहुल गांधी ने उनके निधन पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया. राजीव त्यागी का कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा, हमेशा याद रहेगा. उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं.'' प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है. हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है.'' उन्होंने कहा, ‘‘राजीव जी विचारधारा के प्रति समर्पित योद्धा थे.

समस्त उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना. ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें.'' कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘‘हमारे साथी और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.'' पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने त्यागी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा, ‘‘ नि:शब्द ! एक सबसे प्यारा दोस्त, एक साथी, एक छोटा भाई, एक प्रतिबद्ध कांग्रेसी, खो गया, चला गया, बिछड़ गया. तुम्हारा स्नेह और सुगंध सदा महकेंगे. अलविदा मेरे दोस्त, जहां रहो, चमकते रहो !'' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद और कई अन्य नेताओं ने भी त्यागी के निधन पर दुख जताया.म

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राहुल गांधी और सचिन पायलट की मुलाकात



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)