NDTV Khabar

कांग्रेस पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी, कमेटियां गठित

कांग्रेस ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के लिए स्क्रीनिंग कमेटियां गठित कीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी, कमेटियां गठित

अशोक गहलोत (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. राजस्थान की कमेटी में कुमारी शैलजा, ललितेश त्रिपाठी और शाकिर सनदी
  2. मध्यप्रदेश की कमेटी में मधुसूदन मिस्त्री, नीता डिसूजा और अजय कुमार लल्लू
  3. छत्तीसगढ़ के लिए भुवनेश्वर कलीता, रोहित चौधरी और अश्विनभाई कोटवाल
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने आने वाले समय में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और मिजोरम के लिए अलग-अलग स्क्रीनिंग कमेटियों का गठन किया है. इन राज्यों में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं.

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा की अध्यक्षता में राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है. ललितेश त्रिपाठी और शाकिर सनदी को इसमें सदस्य बनाया गया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में मध्यप्रदेश के लिए स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है. नीता डिसूजा और अजय कुमार लल्लू इसके सह सदस्य होंगे. भुवनेश्वर कलीता की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. रोहित चौधरी और अश्विनभाई कोटवाल को सदस्य बनाया गया है.

ओडिशा के लिए वीडी सतीशन के नेतृत्व में स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है. जीतन प्रसाद और नौशाद सोलंकी इसके सदस्य होंगे. मिजोरम के लिए लुइजिनो फलेरियो की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति बनाई है.


VIDEO : कांग्रेस का मिशन मध्यप्रदेश

टिप्पणियां

गौरतलब है कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है. ओडिशा में अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement