NDTV Khabar

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में देरी को लेकर कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना

गुजरात में चुनाव की तारीख के ऐलान में हो रही देरी के लिए कांग्रेस ने बीजेपी लीडरशिप को ज़िम्मेदार करार दिया है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में देरी को लेकर कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त ने मीडिया से कहा कि गुजरात के सात ज़िलों में बाढ़ की वजह से गुजरात सरकार ने चुनाव आयोग से कहा है कि वो राज्य में जल्दी चुनाव ना कराए और गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान ना करने के पीछे एक वजह बाढ़ को बता दिया. लेकिन अब राज्य में चुनाव के ऐलान में हो रही देरी को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं. गुजरात में चुनाव की तारीख के ऐलान में हो रही देरी के लिए कांग्रेस ने बीजेपी लीडरशिप को ज़िम्मेदार करार दिया है. पार्टी का आरोप है कि गुजरात में चुनाव से पहले बीजेपी लीडरशिप और लोक-लुभावन घोषणाएं करना चाहती है. इसलिए गुजरात सरकार ने चुनाव आयोग से चुनाव की तारीख का ऐलान ना करने की गुज़ारिश की है.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री 16 अक्टूबर को फिर गुजरात का चुनावी दौरा करने वाले हैं और इससे पहले अगर राज्य में तारीखों के ऐलान से मॉडल कोड ऑफ कन्डक्ट लग जाता तो प्रधानमंत्री लोक लुभाव घोषणाएं नहीं कर पाते. लेकिन बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली में कहा - 2007 और 2012 के विधानसभा चुनावों में हिमाचल प्रदेश और गुजरात में एक महीने से ज्यादा का अंतर था. रविशंकर प्रसाद ने कहा, "कांग्रेस को मुझे एक बात कहनी है...Let us fight properly in Gujarat...संवैधानिक संस्था पर सवाल उठाना गलत होगा". साफ है...प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने इन चुनावों में अपनी इज्ज़त दांव पर लगा रखी है और आने वाले दिनों में गुजरात से पहले चुनावी जंग और तेज़ होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement