कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नोटबंदी के लिए PM को देश से माफी मांगनी चाहिए

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस पीएम मोदी और सरकार पर हमला करने की तैयारी कर चुकी है. कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी के दो साल होने पर वह शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी.

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नोटबंदी के लिए PM को देश से माफी मांगनी चाहिए

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस पीएम मोदी और सरकार पर हमला करने की तैयारी कर चुकी है. कांग्रेस ने कहा कि नोटबंदी के दो साल होने पर वह शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी. पार्टी ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को बर्बाद और तहस-नहस करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों से माफी मांगनी चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दो साल पहले नोटबंदी के तुगलकी फरमान से देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह तबाह करने के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने के लिए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे. 

बीजेपी के बागी शत्रुघ्न सिन्हा बोले- अटल के वक्त लोकशाही थी, अब मोदी सरकार में तानाशाही दिखती है

मनीष तिवारी ने कहा कि दो साल पहले आठ नवंबर को प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तकरीबन 16.99 लाख करोड़ रुपये मूल्य की मुद्रा को चलन से बाहर कर दिया.    उस तुगलकी फरमान के लिए तीन कारण दिए गए थे कि इससे काले धन पर रोक लगेगी, जाली मुद्रा बाहर होगी और आतंकवाद को वित्तीय सहायता मिलनी बंद हो जाएगी लेकिन दो साल बाद इनमें से कोई लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया.  

सपा के मंच पर अखिलेश के साथ दिखे BJP के 'शत्रु' शत्रुघ्न और यशवंत सिन्हा, कहा- 'जुमलेबाजी नहीं चलेगी' 

मनीष तिवारी ने कहा कि आज भारतीय अर्थव्यवस्था में आठ नवंबर 2016 की तुलना में चलन में ज्यादा नकदी है. कांग्रेस आठ नवंबर 2018 को मांग करेगी कि भारतीय अर्थव्यस्था को बर्बाद तथा तहस-नहस करने के लिए प्रधानमंत्री को देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे, उन्होंने कहा कि सभी नेता और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. 

VIDEO: प्राइम टाइम : भारतीय रिज़र्व बैंक की स्वायत्तता में दखल क्यों?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com