NDTV Khabar

किसान आंदोलन के समर्थन में आए राहुल गांधी, जानिए क्या कहा...

राहुल गांधी ने कहा कि बीते चार साल में देश में किसानों की हालत बद से बदतर हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
किसान आंदोलन के समर्थन में आए राहुल गांधी, जानिए क्या कहा...

राहुल गांधी की फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन में किसानों का साथ देने की बात कही है. उन्होंनें शनिवार को कहा कि किसानों की लड़ाई में उनकी पार्टी हर कदम पर उनके साथ खड़ी रहेगी. साथ ही उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को भी घेरा. राहुल गांधी ने कहा कि बीते चार साल में देश में किसानों की हालत बद से बदतर हुई है. किसानों द्वारा आत्महत्या करने का आंकड़ा बढ़ा है वहीं किसानों को सरकार द्वारा फसल का सही मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढ़ें: कृषि मंत्री का विवादित बयान, कहा- मीडिया में आने के लिए प्रदर्शन करते हैं किसान

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार देश में बढ़ रहे कृषि संकट की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में होने वाली किसान रैली से पहले यह बयान दिया है.  राहुल गांधी ने किसान रैली को लेकर ट्वीट किया कि हमारे देश में हर रोज़ 35 किसान आत्महत्या करते हैं.

यह भी पढ़ें: किसान हित में सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन होगा : समाजवादी पार्टी

कृषि क्षेत्र पर छाए संकट की तरफ़ केंद्र सरकार का ध्यान खींचने के लिए किसान भाई 10 दिन का आंदोलन करने पर मजबूर हैं. हमारे अन्नदाताओं के हक की लड़ाई में उनके साथ खड़े होने के लिए 6 जून को मंदसौर में किसान रैली को संबोधित करूंगा. खास बात यह है कि मंदसौर में पिछले साल किसानों पर हुई पुलिस गोलीबारी की पहली बरसी पर राहुल किसानों की रैली को संबोधित करेंगे.

टिप्पणियां
VIDEO: किसान नेता ने जताई नाराजगी. 


गौरतलब है कि पैदावार पर सही कीमत न मिलने से परेशान किसानों ने अगले दस दिनों तक देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. देश भर के किसान इस दौरान साग-सब्जी, दूध, दूध उत्पाद की सप्लाई को पूरी तरह से बंद करने वाले हैं. (इनपुट भाषा से) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement