मेघालय में कांग्रेस आक्रामक, आज विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगी

मेघालय के 60 सदस्यीय सदन में 20 विधायक कांग्रेस के, सत्तारूढ़ गठबंधन के 38 विधायक और दो निर्दलीय विधायक

मेघालय में कांग्रेस आक्रामक, आज विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगी

मेघालय के कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (फाइल फोटो).

शिलांग/आइजोल :

कांग्रेस (Congress) मंगलवार को मेघालय विधानसभा (Meghalaya Assembly) में एनपीपी (NCP) के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No-confidence motion) पेश करेगी. विपक्ष के नेता मुकुल संगमा ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि कॉनराड संगमा सरकार राज्य के हितों की रक्षा करने में विफल रही है.

मुकुल संगमा ने सोमवार को कहा कि विपक्ष सभी मोर्चों पर सरकार की विफलता, खासकर राज्य के हितों की रक्षा में नाकाम रहने के मद्देनजर अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगी. कांग्रेस के 60 सदस्यीय सदन में 20 विधायक हैं, जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन के 38 विधायक और दो निर्दलीय विधायक हैं.

Newsbeep

मिजोरम में लाइ स्वायत्त जिला परिषद के चुनाव चार दिसंबर को
पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में लाइ स्वायत्त जिला परिषद (LADC) के चुनाव चार दिसंबर को होंगे. राज्य चुनाव समिति ने सोमवार को यह घोषणा की. आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 नवंबर है, जबकि उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 23 नवंबर है. मतगणना आठ दिसंबर को होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिसूचना में कहा गया है कि चुनाव प्रक्रिया 14 दिसंबर तक पूरी की जानी है और नई परिषद की पहली बैठक 18 दिसंबर तक बुलाई जानी है. इस परिषद का मुख्यालय दक्षिण मिजोरम के लांगतलाई में है. सात नवंबर को प्रकाशित मतदाता सूचियों के अनुसार कुल 51,456 मतदाता चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की योग्यता रखते हैं, जिनमें से 50 प्रतिशत से अधिक या 26,104 मतदाता महिलाएं हैं.