TRS में गए 12 विधायक: कोर्ट में याचिका दायर करेगी कांग्रेस, आंदोलन का किया ऐलान

कांग्रेस ने अपने 12 विधायकों के समूह के टीआरएस में विलय को सही ठहराने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन करने की भी शुक्रवार को घोषणा की.

TRS में गए 12 विधायक: कोर्ट में याचिका दायर करेगी कांग्रेस, आंदोलन का किया ऐलान

उत्तम कुमार रेड्डी, तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोमवार को उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी कांग्रेस
  • कांग्रेस लोकपाल के पास जाएगी और संसद सत्र में भी इस मुद्दे को उठाएगी
  • कांग्रेस के 18 में से 12 विधायक पार्टी छोड़कर टीआरएस में शामिल हो गए थे
तेलंगाना:

कांग्रेस (Congress) के 18 में से दो-तिहाई विधायकों के सत्तारूढ़ टीआरएस (TRS) में शामिल होने के एक दिन बाद राज्य में मुश्किल स्थिति का सामना कर रही कांग्रेस ने कहा है कि वह सोमवार को उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी. कांग्रेस ने अपने 12 विधायकों के समूह के टीआरएस में विलय को सही ठहराने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन करने की भी शुक्रवार को घोषणा की. पार्टी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने उसके विधायकों को खरीदा है. कांग्रेस लोकपाल के पास जाएगी और आगामी संसद सत्र में भी इस मुद्दे को उठाएगी. तेलंगाना के विभिन्न भागों में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने ऐलान किया कि विधानसभा में विपक्ष के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्का शनिवार सुबह 11 बजे से 36 घंटे का अनशन करेंगे.

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका: तेलंगाना में 18 में से 12 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, TRS में हुए शामिल


उन्होंने कहा कि कांग्रेस शनिवार से राज्य में धरना प्रदर्शन करेगी. गौरतलब है कि एक नाटकीय घटनाक्रम के तहत, तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीनिवास रेड्डी ने गुरुवार को कांग्रेस के 12 विधायकों को टीआरएस के सदस्य के रूप में मान्यता दे दी थी. उत्तम कुमार रेड्डी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी अपने विधायकों के विलय के खिलाफ तेलंगाना उच्च न्यायालय में सोमवार को याचिका दायर करेगी. उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय में (विधायकों के दलबदल के संबंध में) एक याचिका पहले से विचाराधीन है और सोमवार को हम एक अन्य याचिका दायर करेंगे और 11 जून को हमारी पिछली याचिका सुनवाई के लिए रखी जाएगी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वारंगल, करीमनगर तथा अन्य स्थानों पर प्रदर्शन किया और टीआरएस में शामिल हुए 12 विधायकों का विरोध किया. (इनपुट: भाषा) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: तेलंगाना में टीआरएस की बंपर जीत