यह ख़बर 17 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

लोकसभा चुनाव में दोहरे अंक में सिमट सकती है कांग्रेस : आडवाणी

लालकृष्ण आडवाणी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार को आपातकाल के बाद के चुनावों की सबसे बुरी हार करार देते हुए कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस घटकर दोहरे अंकों में सिमट सकती है।

आडवाणी ने ताजा ब्लॉग पोस्टिंग में कहा, मेरा मानना है कि कांग्रेस पार्टी के लिए हाल के विधानसभा चुनावों में मिली हार आपातकाल के बाद की दूसरी सबसे बुरी पराजय है, हालांकि कांग्रेस ने वोट खरीदने के सभी प्रयास किए। कांग्रेस राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में बुरी तरह हारी है।

आडवाणी ने कहा कि विशेष रूप से राजस्थान में चुनाव से ऐन पहले कई फैसले किए गए, ताकि मतदाताओं को लुभाया जा सके। भ्रष्टाचार, महंगाई, काला धन इत्यादि से संबद्ध मेरे पूर्व के ब्लॉग में मैंने टिप्पणी की है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में हैरत में मत रहिएगा, यदि कांग्रेस दोहरे अंकों में सिमट जाए। उन्होंने कहा कि एक महत्वपूर्ण चुनावी मुकाबला अभी-अभी समाप्त हुआ है।

उन्होंने दावा किया कि आने वाले साल में एक अन्य महत्वपूर्ण लड़ाई लड़ी जानी है, जिसमें सोनिया गांधी-मनमोहन सिंह सरकार का भविष्य तय होगा। आडवाणी ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी को आगाह करने के लिए 1977 में आपातकाल के बाद के लोकसभा चुनाव का अकसर स्मरण करते हैं। भाजपा ने भ्रष्टाचार, घोटालों को लेकर यूपीए सरकार को निशाना बनाया है। उसने मांग की है कि कर पनाहगाहों में जमा भारतीय काले धन को वापस देश लाया जाए। इस मुद्दे को आगे बढ़ाने के लिए आडवाणी ने 2011 में जन चेतना यात्रा निकाली थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com