NDTV Khabar

राज्यसभा चुनाव : सीताराम येचुरी हों उम्मीदवार तो कांग्रेस करेगी समर्थन 

पश्चिम बंगाल की पांच राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को चुनाव होना है. मौजूदा समय में इन पांच सीटों में से चार तृणमूल कांग्रेस के पास और एक माकपा के पास है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा चुनाव : सीताराम येचुरी हों उम्मीदवार तो कांग्रेस करेगी समर्थन 

सिताराम येचुरी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. 23 मार्च को होना है राज्यसभा चुनाव
  2. माकपा कर रही है कांग्रेस के प्रस्ताव पर विचार
  3. जल्द ही पार्टी ले सकती है येचुरी के नाम पर फैसला
नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में होने वाले राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस वाम दल को अपना समर्थन दे सकती है. राज्य कांग्रेस के अनुसार पार्टी माकपा को इसी शर्त पर समर्थन देगी कि वह सीताराम येचुरी को अपना उम्मीदवार के तौर पर उतारे. माकपा ने कांग्रेस के प्रस्ताव को ‘तर्कसंगत’ बताया है.  हालांकि पार्टी ने अभी तक इस पर आधिकारिक तौर पर कोई फैसला अभी नहीं लिया है. वहीं कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा कि राज्य में यदि हम भाजपा को रोकना चाहते हैं तो वाम दल और कांग्रेस को एक साथ आना होगा.

यह भी पढ़ें: सेमीफ़ाइनल कांग्रेस के नाम, मुंगावली, कोलारस में मिली जीत

इसके लिए हम चाहते हैं कि दोनों ही दल साथ मिलकर लड़ें. उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि आगामी राज्यसभा चुनाव में पांचवी सीट के लिए हम निर्दलीय उम्मीदवार को उतारें जिसे कांग्रेस और वाम दल दोनों समर्थन दें. चौधरी ने कहा कि माकपा के उम्मीदवार यदि वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी होते हैं तो कांग्रेस उनका समर्थन करने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा में BJP की जीत का अनुमान, मेघालय और नगालैंड में भी स्थित मजबूत

ध्यान हो कि पश्चिम बंगाल की पांच राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को चुनाव होना है. मौजूदा समय में इन पांच सीटों में से चार तृणमूल कांग्रेस के पास और एक माकपा के पास है.

टिप्पणियां
VIDEO: मध्यप्रदेश में व्यापाम का चुनावी कनेक्शन आया सामने.


सूत्रों के अनुसार माकपा अगले कुछ दिनों में कांग्रेस के प्रस्ताव पर विचार कर सकती है. फिलहाल पार्टी इस प्रस्ताव पर विचार कर रही है. (विशेष इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement