NDTV Khabar

PM मोदी-अमित शाह को 'घुसपैठिया' बताने के बाद अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने वित्त मंत्री को कहा- 'निर्बला सीतारमण'

लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती पर चर्चा के दौरान कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के खिलाफ विवादित बयान दिया. कांग्रेस नेता ने निर्मला सीतारमण को 'निर्बला सीतारमण' बताया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी-अमित शाह को 'घुसपैठिया' बताने के बाद अब कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने वित्त मंत्री को कहा- 'निर्बला सीतारमण'

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री को निर्मला की जगह 'निर्बला' बताया.

खास बातें

  1. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का एक और विवादित बयान
  2. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बताया 'निर्बला सीतारमण'
  3. एक दिन पहले PM मोदी, अमित शाह को कहा था 'घुसपैठिया'
नई दिल्ली:

लोकसभा में कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती पर चर्चा के दौरान कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के खिलाफ विवादित बयान दिया. कांग्रेस नेता ने निर्मला सीतारमण को 'निर्बला सीतारमण' बताया. एक दिन पहले ही अधीर रंजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को घुपैठिया बताया था, जिसे लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ. संसद में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा, 'आपके लिए मेरे मन में सम्मान तो है, लेकिन कभी-कभी सोचता हूं कि आपको निर्मला सीतारमण की जगह 'निर्बला' सीतारमण कहना ठीक होगा कि नहीं? अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि आप मंत्री पद पर तो हैं, लेकिन जो आपके मन में है वो कह भी पाती हैं या नहीं.
 


PM, गृहमंत्री को 'घुसपैठिया कहने पर लोकसभा में हंगामा
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को 'घुसपैठिया' कहने पर भाजपा सदस्यों ने सोमवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी से बयान वापस लेने की मांग की और यह मांग भी उठाई कि इस मामले में सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए. उधर संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता ही घुसपैठिये हैं. समझा जाता है कि उन्होंने यह बात परोक्ष रूप से कांग्रेस अध्यक्ष के संदर्भ में कही. इस पर चौधरी ने कहा कि उनकी बात को समझे बिना तिल का ताड़ बनाया जा रहा है तथा उनकी नेता को घुसपैठिया कहना उचित नहीं हैं. 

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी के खिलाफ की विवादित टिप्पणी तो BJP ने कहा, 'उनका दिमाग सड़ गया है और उन्हें...'

शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाने के बाद भाजपा नेताओं ने दोपहर 2.15 कार्यवाही आरंभ होने पर फिर से चौधरी की टिप्पणी को लेकर हंगामा किया. संसदीय कार्य मंत्री जोशी ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी को अपनी बात वापस लेनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए. इसके साथ ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी माफी मांगनी चाहिए. भाजपा सदस्यों निशिकांत दुबे और राजेंद्र अग्रवाल ने भी इस विषय को लेकर चौधरी और कांग्रेस पर निशाना साधा तथा माफी की मांग की. अग्रवाल ने कहा कि चौधरी की पार्टी की नेता खुद विदेशी मूल की हैं और उन्होंने 18 वर्ष तक देश की नागरिकता नहीं ली, वह भारतीय प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के बारे में इस तरह के बयान दे रहे हैं. पीठासीन अध्यक्ष रमा देवी ने कहा कि चौधरी को माफी मांगनी चाहिए. 

टिप्पणियां


क्या कहा था अधीर रंजन चौधरी ने?
न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में रविवार को अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि 'हिंदुस्तान सबके लिए है, ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है. अमित शाह जी और नरेंद्र मोदी जी का घर गुजरात में है और आप दिल्ली आ गए, आप खुद घुसपैठियां हैं, प्रवासी हैं. NRC को लेकर एक ऐसा माहौल पैदा हो जा रहा है कि हमारे हिन्दुस्ता के जो असली नागरिक हैं, वो सोचते हैं कि हमारा क्या होगा?' उन्होंने कहा कि NRC को लेकर देश में ऐसा माहौल पैदा हो जा रहा है कि हमारे हिन्दुस्तान के जो असली नागरिक हैं, वो सोचते हैं कि हमारा क्या होगा?

(इनपुट: भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement