Budget
Hindi news home page

बदायूं थाने में नाबालिग से बलात्कार करने का आरोपी सिपाही गिरफ्तार

ईमेल करें
टिप्पणियां
बरेली: बदायूं जिले के एक थाने में नाबालिग लड़की से कथित बलात्कार करने के आरोपी दो सिपाहियों में से एक को आज तड़के बरेली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव मल्होत्रा ने बताया कि अभियुक्त अवनीश यादव को उत्तर प्रदेश पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स और स्थानीय पुलिस ने देर रात करीब 1 बजे उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह ट्रेन पकड़ने की तैयारी में था।

उन्होंने बताया कि दूसरे आरोपी वीरपाल की तलाश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बदायूं जिले में 14 वर्षीय किशोरी के साथ थाना परिसर में कथित बलात्कार होने के बाद से दोनों आरोपी सिपाही फरार थे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनकी तलाश का जिम्मा स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को सौंपा था।

अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अपराध:, एचएस अवस्थी ने बताया था कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर हुई घटना के बाद से फरार चल रहे कांस्टेबल वीरपाल सिंह यादव और अवनीश यादव को पकड़ने का जिम्मा एसटीएफ को सौंपा गया था। घटना के बाद दोनों कांस्टेबलों को बर्खास्त कर दिया गया था।

विपक्षी दलों के हमले के बाद सरकार ने थाने पर तैनात नाइट ड्यूटी प्रभारी हिमांशु शुक्ला और हेड कांस्टेबल उदयवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया था, जबकि सब इंस्पेक्टर शोबरन सिंह यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) एसतीश गणेश ने लखनऊ में संवाददाताओं को बताया था कि मेडिकल जांच में बलात्कार की पुष्टि हुई है।

इस बीच जिलाधिकारी शंभू नाथ ने बताया कि मुख्यमंत्री कोष से पीड़िता के परिजनों को पांच लाख रुपये की वित्तीय मदद दी गई है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement