यह ख़बर 20 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हैदराबाद : फार्मा कंपनी के शीर्ष अधिकारी पर हमला करने वाला गिरफ्तार

कार में रखी एके-47

हैदराबाद:

हैदराबाद में फार्मा कंपनी के शीर्ष अधिकारी पर बुधवार सुबह एके-47 से गोली चलाने वाले कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि आर्म्ड रिजर्व के कांस्टेबल ओबुलेश को कुरनूल और अनंतपुर जिले के सीमा पर बेंगलुरु जा रही बस से बुधवार रात गिरफ्तार किया गया।

इस सनसनीखेज वारदात में तीन अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, उन्हें हैदराबाद ले जाया जा रहा है और उन्हें दोपहर या शाम तक मीडिया के सामने पेश किया जाएगा।

अंबरपेट स्थित सेंट्रल पुलिस लाइन्स में तैनात कांस्टेबल पहले ग्रेहाउंड्स से जुड़ा हुआ था। ग्रेहाउंड्स नक्सलवादियों के खिलाफ लड़ने वाला सुरक्षा बल है। कांस्टेबल ने कथित रूप से एके-47 की चोरी की थी।

कांस्टेबल ने पहले केबीआर पार्क से सुबह की सैर के बाद कार की तरफ वापस आ रहे ऑरबिंदो फार्मा के उपाध्यक्ष के.नित्यानंदा रेड्डी के अपहरण की कोशिश की। हालांकि, वह और उनके भाई ने इस प्रयास को सफल नहीं होने दिया।

दोनों के बीच हुई हाथपाई में उसने 10 चक्र गोलियां चलाईं और राइफल व बैग छोड़कर भाग गया। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया, क्योंकि ग्रेहाउंड्स से करीब एक साल से एक एके-47 लापता था, जिसका इस्तेमाल गोलीबारी में किया गया था।

पुलिस ने नित्यानंद रेड्डी और उनके भाई के बयान और सबूतों के आधार पर जांच शुरू कर दी और आरोपी का स्केच बुधवार शाम जारी किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने उसकी सूचना देने वालों के लिए ईनाम भी घोषित किया था। इसके बाद पुलिस ने ओबुलेश की पहचान कर ली और उसके मोबाइल फोन को ट्रैक कर उसे गिरफ्तार कर लिया।