तमिलनाडु में डॉ कलाम के स्मारक का निर्माण कार्य आज से शुरू होगा

तमिलनाडु में डॉ कलाम के स्मारक का निर्माण कार्य आज से शुरू होगा

चेन्नई:

पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के एक स्मारक का निर्माण कार्य उनके पैतृक शहर रामेश्वरम में मंगलवार से शुरू होगा, क्योंकि तमिलनाडु सरकार ने केंद्र सरकार की मांग के अनुरूप जमीन का आवंटन कर दिया है तथा निर्माण सामग्री वहां पहुंच गई है।

कलाम के पौत्र शेख सलीम ने कहा कि निर्माण सामग्री निर्माण स्थल पर पहुंच गई है। उन्होंने इस पहल के लिए केंद्र एवं राज्य सरकारों को धन्यवाद दिया। मवार को राज्य सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 1.30 एकड़ जमीन स्मारक के लिए आवंटित कर दी गई है और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने बाड़ लगाने के लिए कदम उठाए हैं।

विज्ञिप्त में कहा गया है, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग वहां बाड़ लगाएगा जहां राज्य सरकार ने जमीन आवंटित की है। जमीन के आवंटन एवं निर्माण कार्य शुरू होने की घोषणा तब आई है, जब कुछ ही दिन पहले मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि वह जगह जहां पूर्व राष्ट्रपति का स्मारक बनना है, वह उपेक्षित पड़ी हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अक्टूबर को कलाम की जयंती पर घोषणा की थी कि दिवंगत 'मिसाइल मैन' के लिए एक स्मारक का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने तमिलनाडु सरकार से इस उद्देश्य के लिए जमीन आवंटित करने के लिए कहा था। सलीम ने कहा कि निर्माण सामग्री निर्माण स्थल पर पहुंच गई है और डीआरडीओ और रक्षा मंत्रालय निर्माण कार्य में लग गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com