लोक सभा सचिवालय के नियंत्रण कक्ष ने कोरोना महामारी का मुक़ाबला करने में दिया सहयोग

कोविड-19 महामारी का मुक़ाबला करने के लिए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर लोक सभा में स्थापित नियंत्रण कक्ष प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने और उनके पुनर्वास के लिए सांसदों और विधायकों के प्रयासों का समन्वय कर रहा है .

लोक सभा सचिवालय के नियंत्रण कक्ष ने कोरोना महामारी का मुक़ाबला करने में दिया सहयोग

लोक सभा सचिवालय का नियंत्रण कक्ष भी कोरोना से लड़ाई में दिया योगदान

नई दिल्ली:

कोविड-19 महामारी का मुक़ाबला करने के लिए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर लोक सभा में स्थापित नियंत्रण कक्ष प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने और उनके पुनर्वास के लिए सांसदों और विधायकों के प्रयासों का समन्वय कर रहा है . अपनी स्थापना के बाद से 27 अप्रैल से 31 मई, 2020 के दौरान इसे 1000 अनुरोध प्राप्त हुए. इस दौरान नियंत्रण कक्ष द्वारा लगभग 11000 व्यक्तियों को पुनर्स्थापित किया गया अथवा उन्हेंअन्य सहायता पहुंचाई गई.

बताते चले कि 21 अप्रैल, 2020 को राज्य विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान लोक सभा अध्यक्ष द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार संसद भवन के लोक सभा सचिवालय द्वारा इस  नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई थी. ताकि कोविड-19 का मुक़ाबला करने में आपातकालीन सहायता प्रदान करने के लिए संसद सदस्यों, विधान सभा सदस्यों और जनता के बीच शीघ्र संपर्क हो सके .

VIDEO:देश में कोरोना के केस 2 लाख पार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com