यह ख़बर 23 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अरविंद केजरीवाल का नया घर भी विवादों में घिरा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

लगता है घर के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल थोड़ा अनलकी है। इस बार उन्होनें दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में किराये का नया मकान तलाश तो लिया, लेकिन उसमें शिफ्ट करने से पहले ही एक नया विवाद सामने आ गया है।

अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइंस इलाके में 4 बी फ्लैगस्टाफ रोड पर एक मकान किराये पर लिया है, लेकिन घर में आने से पहले ही विवाद शुरू हो गया है। दरअसल परिवार में घर के मालिकाना हक को लेकर विवाद है। 

इस घर के मालिकाना हक पर दावा कर रहे लोगों में से शामिल वीरेंद्र जैन का कहना है कि मकान विवादित है और इस पर कोर्ट का स्टे लगा हुआ है, जिसकी वजह से मकान केजरीवाल को नहीं दिया जा सकता।

वहीं केजरीवाल को मकान देने वाले वीरेंद्र जैन के छोटे भाई नरेंद्र जैन मानते हैं कि उनके परिवार के बीच संपत्ति विवाद है, जो दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहा है, लेकिन उनका दावा है कि कानूनन वह इस मकान को अतिथि के तौर पर रहने के लिए किसी को भी दे सकते है। इससे कानून का कोई उल्लंघन नहीं होता है।

गौरतलब है कि जैन परिवार में पांच भाई और दो बहनें हैं। ये सभी इस मकान पर अपनी हिस्सेदारी जता रहे हैं। खास बात यह है कि 11 जुलाई को सारे परिवार वालों को हाइकोर्ट के मध्यस्थता केंद्र में जाना है। ऐसे में बड़े भाई वीरेंद्र जैन मकान किराये पर दिये जाने को अदालत की अवमानना बता रहे हैं।

वहीं इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता दिलीप पांडे कहते है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि इस मकान को लेकर कोई विवाद है और जो विवाद है भी वह भाइयों के बीच में हैं और इससे पार्टी को कोई लेना देना नहीं है। इससे पहले केजरीवाल मयूर विहार के मकान में जाना चाहते थे, लेकिन उस पर विवाद हो गया था। अब केजरीवाल को तय करना होगा कि वह संपत्ति विवाद वाले इस मकान में जाएं या कोई और घर खोजें।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com