Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मलेशियाई नागरिकता चाहता है जाकिर नाइक, लगातार बदल रहा ठिकाने

आतंकवाद के आरोपों में वांछित विवादास्पद इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक ने मलेशिया की नागरिकता के लिए आवेदन किया है. यह जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मलेशियाई नागरिकता चाहता है जाकिर नाइक, लगातार बदल रहा ठिकाने

जाकिर नाइक (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जाकिर नाइक ने मलेशिया की नागरिकता के लिए आवेदन किया है
  2. समझा जाता है कि प्रचारक का मलेशिया में स्थायी आवास है
  3. जाकिर के आवेदन पर अभी तक कोई निर्णय नहीं किया गया है
नई दिल्ली:

आतंकवाद के आरोपों में वांछित विवादास्पद इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक ने मलेशिया की नागरिकता के लिए आवेदन किया है. यह जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दी है. एनआईए ने कहा कि जब से एजेंसी ने जाकिर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने को लेकर इंटरपोल से संपर्क किया है तब वे वह लगातार अपने ठिकाने बदल रहा है. सूत्रों ने कहा कि समझा जाता है कि प्रचारक का मलेशिया में स्थायी आवास है और अब उसने वहां की नागरिकता की मांग की है लेकिन उसके आवेदन पर अभी तक कोई निर्णय नहीं किया गया है.

उन्होंने कहा कि विवादास्पद प्रचारक के किसी भी देश की नागरिकता हासिल करने के प्रयासों को खत्म करने के लिए भारत सरकार अपने सभी राजनयिक चैनलों का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा कि मलेशिया के अधिकारी विवादास्पद इस्लामिक प्रचारक के खिलाफ लंबित आतंकवाद के मामलों से अवगत हैं. नाइक के खिलाफ आतंकवाद और धनशोधन के आरोपों की जांच चल रही है. उसके खिलाफ जांच शुरू होने के तुरंत बाद वह भारत से फरार हो गया था.

टिप्पणियां

सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में उसके ठिकाने का पता नहीं है और समझा जाता है कि वह यूएई, सउदी अरब, अफ्रीकी ओर दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के बीच यात्राएं करता रहता है. विवादास्पद प्रचारक पर आरोप है कि उसने भड़काउ भाषण के माध्यम से नफरत फैलाई, आतंकवादियों का वित्त पोषण किया और इन वषरें में कई करोड़ रुपये का धनशोधन किया. पड़ोसी देश बांग्लादेश में आतंकवादियों ने दावा किया था कि वे नाइक के भाषणों से प्रेरित होकर जिहाद कर रहे थे जिसके बाद एक जुलाई 2016 को वह भारत से फरार हो गया था.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान के गोवा लुक ने खींचा सबका ध्यान, Photos में अलग अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस

Advertisement