पठानकोट हमले के बाद विवादों में आए पंजाब पुलिस अधिकारी सलविंदर सिंह पर अब लगा रेप का आरोप

पठानकोट हमले के बाद विवादों में आए पंजाब पुलिस अधिकारी सलविंदर सिंह पर अब लगा रेप का आरोप

गुरदासपुर:

इसी साल जनवरी में पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकवादी हमले के संदर्भ मे नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) द्वारा की गई पूछताछ की वजह से सुर्खियों में रहे पंजाब के विवादास्पद पुलिस अधिकारी सलविंदर सिंह पर गुरुवार को रेप और रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है.

राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से की गई शिकायत के आधार पर की गई विभागीय जांच के बाद सलविंदर सिंह के खिलाफ पुलिस केस दर्ज कर लिया गया है.

गुरदासपुर के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) परमिंदर सिंह ने बताया, "एक सरकारी कर्मचारी ने सलविंदर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्होंने (सलविंदर सिंह ने) वर्ष 2014 में उनकी पत्नी पर यौन हमला किया, और 59,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी... अब विभागीय जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि सलविंदर सिंह के खिलाफ इसके अलावा कथित यौन उत्पीड़न के अन्य मामलों में भी जांच चल रही है, जो कुछ महिला कॉन्स्टेबलों ने दर्ज कराए थे.

पंजाब के पाकिस्तान से सटे गुरदासपुर जिले में पुलिस अधीक्षक (एसपी) रहे सलविंदर सिंह ने पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हुए हमले के बाद दावा किया था कि हमला करने वाले आतंकवादियों ने उनके रसोइये और एक जौहरी मित्र के साथ उन्हें अगवा कर लिया था. आतंकवादियों ने उनकी सरकारी कार छीन ली थी, और उसी के ज़रिये वे पठानकोट में दाखिल हुए, और फिर 2 जनवरी को बेस पर हमला किया. एयरफोर्स बेस पर हुए इस हमले में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे, जबकि 20 घायल हो गए थे.