NDTV Khabar

विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका में द्वीप खरीदा, हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी!

नित्यानंद पर बलात्कार, बच्चों के यौन शोषण जैसे गंभीर मामले दर्ज, कोर्ट में ट्रायल चल रहा है, क्या नित्यानंद देश से भागने वाले हैं?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका में द्वीप खरीदा, हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी!

विवादास्पद स्वयंभू धर्मगुरु नित्यानंद (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. kailaasa.org की तस्वीरों ने नित्यानंद को सुर्खियों में ला दिया
  2. हिन्दू राष्ट्र का पासपोर्ट और अपना झंडा भी दिख रहा
  3. नित्यानंद के एक मीडिया अधिकारी ने कहा वे उत्तराखंड में हिमालय पर हैं
बेंगलुरु:

विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका के इक्वेडोर में एक द्वीप खरीदकर न सिर्फ एक हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी है बल्कि पासपोर्ट भी जारी कर दिया है! यह खबर देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. नित्यानंद पर बलात्कार, बच्चों के यौन शोषण जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं. बलात्कार के मामले में उनके खिलाफ ट्रायल चल रहा है. 'कैलासा डॉट ऑर्ग' (kailaasa.org) की तस्वीरों ने अचानक नित्यानंद को सुर्खियों में ला दिया है. इस वेबसाइट पर विस्थापित हिंदुओं के लिए हिन्दू राष्ट्र की स्थापना की बात कही जा रही है. पासपोर्ट भी इस देश का दिख रहा है और अपना झंडा भी. तो सवाल यह उठता है कि क्या नित्यानंद देश छोड़कर भाग निकले हैं और वे इक्वेडोर में हैं?

नित्यानंद के मीडिया सेल के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर NDTV से कहा कि नित्यानंद उत्तराखंड में हिमालय पर हैं और देश में ही हैं. यह पूछने पर कि कैलासा देश क्या नित्यानंद ने बसाया है? उनका जवाब था कि कैलासा एक विचारधारा है.


कैलासा अगर बस रहा है तो वहीं बेंगलुरु के पास नित्यानंद आश्रम में वीरानगी पसरी है. आश्रम के बाहर और सड़क पर से आश्रम से जुड़े सारे होर्डिंग हटा दिए गए हैं. अहमदाबाद में बच्चों के यौन शोषण का मामला दर्ज है तो बेंगलुरु में बलात्कार से जुड़े दो मामले हैं जिनका ट्रायल रामनगर की निचली अदालत में चल रहा है.

नित्यानंद के आश्रम को जमीन पट्टे पर देने का मामला: CBSE ने स्कूल को जारी किया कारण बताओ नोटिस

नित्यानंद हाल ही में अपने अजीबोगरीब बयानों की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि बेंगलुरु के पास बिरदी में उनके कहने पर सूर्य 45 मिनट देर से उदित हुआ. उन्होंने कहा कि जल्द ही वे एक ऐसा तकनीक दुनिया के सामने लाने वाले हैं जिसके ज़रिए इंसान कुछ जानवरों से संस्कृत और तमिल में बात कर पाएगा. और सन 2021 तक इंसान को वे तीसरी आंख का रास्ता दिखाएंगे जिससे दीवार और धुंए के आरपार इंसान देख पाएगा.

नित्यानंद के आश्रम से बचाई गई किशोरी ने बताए हैरान करने वाली सच्चाई, कहा- 'आधी रात में बनवाए जाते थे VIDEO'

नित्यानंद के एक ड्राइवर ने एक अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक हालत में वीडियो बनाया और तभी से नित्यानंद से जुड़े विवादों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. कर्नाटक की सीआईडी ने बलात्कार से जुड़े मामले में चार्जशीट दायर की और ट्रायल चल रहा है.
 

नित्यानंद के विदेश भागने की औपचारिक जानकारी से विदेश मंत्रालय ने किया इनकार

विवादस्पद धर्मगुरु नित्यानंद कर्नाटक हाईकोर्ट से जमानत पर हैं. वे इक्वेडोर में हैं या देश में, इस बारे में नित्यानंद की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. ऐसे में अफवाहों की कमी नहीं है.

बच्चों को अगवा करने के मामले में स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ FIR दर्ज

VIDEO : स्वामी नित्यानंद के खिलाफ मामला दर्ज, तलाश जारी

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement