आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों पर हरियाणा के कृषि मंत्री का विवादित बयान

हरियाणा के कृषि मंत्री (Haryana Agriculture Minister) से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन के दौरान कथित तौर पर 200 किसानों की मौत के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने तपाक से जवाब दिया कि अगर ये घर पर होते तो न मरते क्या.

आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों पर हरियाणा के कृषि मंत्री का विवादित बयान

खास बातें

  • जेपी दलाल ने कहा, ये किसान घर में होते तो न मरते क्या
  • हरियाणा के कृषि मंत्री ने कहा, आंदोलन में स्वेच्छा से मरे लोग
  • दलाल ने आंदोलनकारी किसानों का उड़ाया मजाक
नई दिल्ली:

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal) का किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के प्रति एक विवादित बयान वाला वीडिया सामने आया है. कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deependra Singh Hudda) ने ट्वीट कर जेपी दलाल का यह वीडियो साझा किया है. हुड्डा ने कहा, हरियाणा के कृषि मंत्री जे पी दलाल साहब वो जो चले गए वो किसान भी किसी के लाल थे.

दरअसल, संवाददाताओं ने जब मंत्री (Haryana Agriculture Minister) से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन के दौरान कथित तौर पर 200 किसानों की मौत के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने तपाक से जवाब दिया कि अगर ये घर पर होते तो न मरते क्या. उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान तमाम किसान हार्ट अटैक, बुखार और ऐसी ही अन्य वजहों से मरे हैं. कृषि मंत्री के मुताबिक, देश में अगर औसतन मौतों का मिलान यहां आंदोलन कर रहे किसानों की संख्या से कर लिया जाए तो सारी बात सामने आ जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब उनसे पूछा गया कि किसान आंदोलन में मारे गए लोगों के प्रति क्या उनकी संवेदना नहीं है तो उन्होंने कहा कि देश के पूरे 135 करोड़ लोगों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं. साथ ही मारे गए लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना होने की बात भी कह दी. ऐसे गंभीर सवालों के दौरान जेपी दलाल मुस्कराते रहे और उनके साथ बैठे लोग ठहाका लगाते रहे. उन्होंने कहा कि आम किसान भोला-भाला है, कुछ वहां बहकावे में गए, कुछ जबरदस्ती ले जाए गए और कुछ अन्य वजहें भी थीं. लेकिन ये आंदोलनकारी कुछ दिनों में शांत हो जाएंगे.