बाजरा की सरकारी खरीद के बीच विवाद, एक किसान ने की अंधाधुंध फायरिंग, देखें VIDEO

मध्यप्रदेश के मुरैना में कृषि उपज मंडी में हुई घटना, फायरिंग से कोई घायल नहीं हुआ, दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

बाजरा की सरकारी खरीद के बीच विवाद, एक किसान ने की अंधाधुंध फायरिंग, देखें VIDEO

मुरैना कृषि उपज मण्डी में फायरिंग करता हुआ किसान.

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर बाजरा खरीदी में हो रही देरी अब किसानों के बीच आपसी संघर्ष का कारण बनने लगी है. रविवार की शाम को मुरैना (Muraina) जिले के पड़ावली खरीद केंद्र पर बाजरा तुलवाने की बात पर किसानों में विवाद हो गया. यह विवाद इतना बढ़ा कि एक किसान ने अंधाधुंध फायरिंग (Firing) करके दहशत फैला दी. हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. 

इस मामले में कोतवाली पुलिस ने पड़ावली गांव के दो लोगों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें पहले एक समूह में हाथापाई करते हुए लोग दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद एक व्यक्ति, जो कि किसान बताया जा रहा है, हाथ में बंदूक लेकर सड़क पर दौड़ते हुए फायरिंग करता दिखाई देता है. वह कम से कम तीन राउंड फायर करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जाता है कि मुरैना कृषि उपज मण्डी में पड़ावली सहकारी संस्था समर्थन मूल्य पर खरीदी कर रही थी. टोकन वाले किसानों के बीच जबरदस्ती बाजरा तुलवाने को लेकर विवाद हो गया. घटना के बाद गोली चलाने वाला बाहुबली अपना ट्रैक्टर और ट्राली लेकर भाग गया. घटना के बाद प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंच गई. घटना स्थल से कारतूस के दो खाली खोखे बरामद किए गए हैं.