NDTV Khabar

DU की टेक्‍स्‍ट बुक पर विवाद, लिखा है- स्कर्ट की तरह छोटे और दिलचस्प हों ईमेल

किताब में लिखा है 'ई-मेल मैसेज स्कर्ट की तरह छोटे होने चाहिए. इतने की दिलचस्प रहें और इतने लंबे की सभी खास बातें आ सकें. अगर ई-मेल लंबे होंगे तो लोग उसे पढ़ेंगे नहीं और उसकी ओर ज्यादा ध्यान भी नहीं देंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DU की टेक्‍स्‍ट बुक पर विवाद, लिखा है- स्कर्ट की तरह छोटे और दिलचस्प हों ईमेल

DU की टेक्‍स्‍ट बुक पर विवाद (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. डीयू के सेलेबस में शामिल है किताब
  2. 10 सालों से पढ़ाई जा रही यह किताब
  3. कॉमर्स के सेलेबस में है यह किताब
नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के बिजनेस कम्युनिकेशन के किताब में लिखी एक लाइन से विवाद हो  गया है. इसमें लिखा हुआ है कि ई-मेल स्कर्ट की तरह छोटा और दिलचस्प होना चाहिए. जिस किताब में यह बात लिखी हुई है उसका नाम बेसिक बिजनेस कम्युनिकेश है. इस किताब को प्रो. सीबी गुप्ता ने लिखा है जो कि श्रीराम कॉलेज ऑफ में वाणिज्य संकाय के प्रोफेसर रह चुके हैं. खास बात यह है कि किताब दस सालों से सेलेबस में शामिल है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बताया जा रहा है जबसे इस लाइन को लेकर सोशल मीडिया में विवाद शुरू हुआ है, लेखक ने पब्लिशर से इसको हटाने के लिए कह दिया है. 

क्या लिखा है किताब में
किताब में लिखा है 'ई-मेल मैसेज स्कर्ट की तरह छोटे होने चाहिए. इतने की दिलचस्प रहें और इतने लंबे की सभी खास बातें आ सकें. अगर ई-मेल लंबे होंगे तो लोग उसे पढ़ेंगे नहीं और उसकी ओर ज्यादा ध्यान भी नहीं देंगे. वहीं इस मामले में प्रोफेसर सीबी गुप्ता ने कहा है कि उनका जान बूझकर गलत लिखने का इरादा नहीं था. अंदाजा नहीं था कि भावनाएं आहत होंगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement