केरल: मंदिर के बाहर शौचालय पर लगा था बोर्ड, लिखा- 'केवल ब्राह्मणों के लिए', विवाद के बाद हटाया गया

कुट्टुमुक्कू महादेव मंदिर में तीन शौचालयों के साइनबोर्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें ‘पुरुष’, ‘महिला’ और ‘ब्राह्मण’ लिखा हुआ है.

केरल: मंदिर के बाहर शौचालय पर लगा था बोर्ड, लिखा- 'केवल ब्राह्मणों के लिए', विवाद के बाद हटाया गया

मंदिर के एक अधिकारी ने कहा कि यह बोर्ड दो दशक से लगा हुआ था.

खास बातें

  • केरल में मंदिर के बाहर शौचालय पर लगा था बोर्ड
  • बोर्ड पर लिखा था- केवल ब्राह्मणों के लिए
  • विवाद के बाद हटाया गया बोर्ड
त्रिशूर:

केरल का एक स्थानीय मंदिर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. मंदिर के मुख्य परिसर के बाहर ‘केवल ब्राह्मणों के लिए शौचालय' लिखी तस्वीर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद प्रबंधन ने साइनबोर्ड हटा दिया है. कुट्टुमुक्कू महादेव मंदिर में तीन शौचालयों के साइनबोर्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें ‘पुरुष', ‘महिला' और ‘ब्राह्मण' लिखा हुआ है. सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे अनैतिक कार्य बताया जिससे प्रगतिशील राज्य का नाम खराब होगा. बहरहाल मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि शौचालय मुख्य परिसर के बाहर स्थित हैं और साइनबोर्ड उनके संज्ञान में अब आया है.

मंदिर समिति के अधिकारी कन्नन ने कहा कि बोर्ड करीब दो दशक पहले लगा और इसके खिलाफ अभी तक किसी ने शिकायत नहीं की. उन्होंने कहा, ‘उस शौचालय का इस्तेमाल पुजारी और मंदिर के अन्य कर्मचारी करते थे. हमने उस बोर्ड को भी नहीं देखा. हमें जैसे ही इसके बारे में पता चला, हमने इसे हटा दिया और ‘केवल कर्मचारियों के लिए' बोर्ड लगा दिया. वहीं कन्नन ने कहा कि मंदिर और इसका प्रबंधन किसी भी तरह की अनैतिक प्रथा के खिलाफ है.

दिल्ली हिंसा की रिपोर्टिंग को लेकर केरल के दो चैनलों के प्रसारण पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 48 घंटों की लगाई रोक

वहीं मंदिर के अधिकारी ने कहा कि वह उस व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं जिसने सोशल मीडिया पर शौचालय की तस्वीर पोस्ट की. उन्होंने कहा, 'हमें संदेह है कि उसने त्योहार के समय इसे मुद्दा बनाने और मंदिर की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए जान-बूझकर ऐसा किया. इतना ही नहीं उन्होंने जो फोटो शेयर की वह एक पुरानी फोटो थी.' 

VIDEO: खबरों की खबर: धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर क्यों न हो कार्रवाई?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com