डोनाल्ड ट्रंप के लिए 'कॉर्न समोसा', PM मोदी के लिए 'स्पेशल मसाला चाय', जानें पूरा मेन्यू

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के भारत आज पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में लैंड करेंगे. जहां पीएम मोदी राष्ट्रपति ट्रंप की मेजबानी करेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप के लिए 'कॉर्न समोसा', PM मोदी के लिए 'स्पेशल मसाला चाय', जानें पूरा मेन्यू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के भारत आज पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में लैंड करेंगे. जहां पीएम मोदी राष्ट्रपति ट्रंप की मेजबानी करेंगे. इस दौरान उनके खाने-पीने का खास इंतजाम किया गया है. जानकारी दी गई है कि उनके खानपान में भरतीय व्यंजनों को शानदार तरीके से पेश किया जाएगा. राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद के साबरमती आश्रम भी जाएंगे. इस दौरे के दौरान आश्रम में ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भोजन करेंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए भोजन तैयार करने की जिम्मेदारी जाने माने शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है.

सुरेश खन्ना फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ हैं. उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप, फस्र्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भोजन तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है. शेफ सुरेश खन्ना के मुताबिक राष्ट्रपति के लिए विशेष इंतजाम किया गया है. खाने में गुजराती मेन्यू तय किए गए हैं. फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, नायलॉन खमन, ब्रोकोली और कॉर्न समोसा और दालचीनी एप्पल पाई मेन्यू में होगा.

सुरेश खन्ना ने अहमदाबाद में मीडिया को बताया कि वे स्पेशल अदरक और मसाला चाय तैयार कर रहे हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद है. खन्ना ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के अलावा कई अन्य गणमान्य लोगों की सेवा की है. खन्ना पिछले 17 वर्षों से गुजरात दौरे पर आने वाले अतिथि के लिए मैन्यू तैयार कर रहे हैं.

ध्यान रहे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत आ रहे हैं. ट्रंप सोमवार पूर्वाह्न 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचेंगे. इस दौरान सुरक्षा की कमान अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी संभालेगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति के अहमदाबाद से आगरा और फिर नई दिल्ली पहुंचने का भी कार्यक्रम है. ट्रंप गुलाबी नगरी जयपुर भी जा सकते हैं. इसके लिए जयपुर एयरपोर्ट भी तैयार है. ट्रंप के जयपुर पहुंचने का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है, लेकिन दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा दौरे के दौरान दो दिन में यदि किसी भी तरह की कोई परेशानी हुई तो अमेरिकी राष्ट्रपति जयपुर जा सकते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com