Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं से कर डाली यह अपील...

Coronavirus: देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं से अपनी यात्रा को टालने का आग्रह किया है. 

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं से कर डाली यह अपील...

माता वैष्णो देवी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोरोना वायरस से भारत में भी खौफ
  • कोरोना वायरस से भारत में हुई 3 लोगों की मौत
  • दुनियाभर में 5000 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत
जम्मू:

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं से कर डाली यह अपील...देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं से अपनी यात्रा को टालने का आग्रह किया है. श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रमेश कुमार ने यात्रा से जुड़े सभी पहलुओं और तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा की समीक्षा की. कोरोनोवायरस के प्रसार को ध्यान में रखते हुए, सीईओ ने तीर्थयात्रियों से स्थिति के सामान्य होने तक पवित्र गुफा तीर्थ की यात्रा को स्थगित करने की अपील की.

कोरोना का कहर: सभी मंत्रालयों और सरकारी विभागों में विजिटर्स पास पर रोक लगाने के दिए निर्देश

पवित्र तीर्थ पर जाने वाले सभी तीर्थयात्रियों को यात्रा पंजीकरण काउंटर, आवास, तीर्थ के हेलीपैड टर्मिनल पर उपलब्ध सेल्फ रिपोर्टिंग फॉर्म भरना होगा . इसके अलावा, उन्हें यात्रा के लिए आगे बढ़ने से पहले कटरा में अनिवार्य थर्मल इमेज स्कैनिंग से गुजरना पड़ता है. इस बीच, तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए श्राइन बोर्ड ने कई अन्य निवारक उपाय भी कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 137, 10 बड़ी बातें

गौरतलब है कि वैष्णो देवी (Vaishno Devi) तीर्थ का प्रबंधन करने वाले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) ने रविवार को परामर्श जारी कर प्रवासी भारतीयों और विदेशियों को भारत आने के 28 दिन बाद तक मंदिर नहीं आने को कहा था. बोर्ड ने उन घरेलू श्रद्धालुओं जिनमें खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के लक्षण हैं, उन्हें भी अपनी यात्रा स्थगित करने को कहा था. एसएमवीडीएसबी ने कहा था कि कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने लिए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं.
VIDEO: कोरोना को लेकर बढ़ी एहतियात, रेलवे ने भी उठाए कई कदम