Covid-19 प्रभावित मुंबई में फिलहाल नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, लेकिन....

महाराष्‍ट्र में अभी भी कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या देश में सबसे ज्‍यादा हैं. राज्‍य में अब तक कोरोना के 18,64,348 केस सामने आए हैं जिसमें से 17,42,131 लोग रिकवर हो चुके हैं. राज्‍य में अब तक कोरोना से 47, 092 लोगों की मौत हुई है, एक्टिव केसों की संख्‍या 74, 315 है.

Covid-19 प्रभावित मुंबई में फिलहाल नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू, लेकिन....

मुंबई में फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • पब्‍स, नाइट क्‍लब ने नियम तोड़े तो उठाया जा सकता है ऐसा कदम
  • 20 नवंबर को फिर स्थिति का आकलन करेगी उद्धव ठाकरे सरकार
  • बीएमसी ने दिया था शहर में कर्फ्यू लगाने का प्रस्‍ताव
मुंंबई:

Corona Pandemic: महाराष्ट्र राज्य सरकार ने मुम्बई में रात में कर्फ्यू (Night curfew in Mumbai) लगाने की बृहनमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (BMC) के प्रस्ताव को ठुकराया. हालांकि BMC कमिश्‍नरआईएस चहल ने NDTV को बताया कि रात में चलने वाले पब्स और नाइट क्लब अगर कोरोना महामारी को लेकर जारी किए गए नियमों का उलंघन करते हैं तो राज्य सरकार 20 दिसंबर को स्थिति का आकलन कर विचार करेगी. इसके पहले चहल ने रात में लोगों के पब जैसे ठिकानों पर ज्यादा संख्या में इकट्टा होने पर चिंता जताते हुए रात में कर्फ़्यू लगाने का प्रस्ताव दिया था. अब 20 दिसंबर को फिर से स्थिति का आकलन कर उस पर विचार किया जाएगा.

कोरोना महामारी: अगर आप मास्‍क के बगैर सिर्फ फेस शील्‍ड पहने हैं तो हो जाइए सावधान ...

गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में अभी भी कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या देश में सबसे ज्‍यादा हैं. राज्‍य में अब तक कोरोना के 18,64,348 केस सामने आए हैं जिसमें से 17,42,131 लोग रिकवर हो चुके हैं. राज्‍य में अब तक कोरोना से 47, 092 लोगों की मौत हुई है, एक्टिव केसों की संख्‍या 74, 315 है.

भारत में कोरोना मामलों की बात करें तो देश में कोरोनावायरस (Coroanvirus) के कुल मामले 97.67 लाख से अधिक हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से गुरुवार को जारी आंकडो़ं के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में 31,521 नए COVID-19 केस दर्ज होने के साथ संक्रमण के कुल मामले 97,67,371 पर पहुंच गए हैं जबकि बीते 24 घंटे यानी एक दिन में 412 मरीजों की मौत हुई है. देश में कोरोनावायरस की वजह से अब तक 1,41,772 मरीज़ों की जान जा चुकी है. दुनिया के 180 से ज्यादा देश कोरोना महामारी के चपेट में है. संक्रमण के मामलों के लिहाज से भारत दूसरे पायदान पर है.

वैक्सीन के लिए ब्लूप्रिंट, ये है BMC का प्लान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com